देश

आखिर कांग्रेस शासित राज्यों में क्यों नहीं हो रहे CAA पर दंगे: रविशंकर प्रसाद

 
नई दिल्ली 

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है और सवाल उठाया है. उन्होंने सवाल किया कि आखिर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों में क्यों दंगे नहीं हो रहे हैं? कांग्रेस शासित राज्यों में दुकानें और वाहन क्यों नहीं जलाए जा रहे हैं? कांग्रेस शासित राज्यों में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान क्यों नहीं पहुंचाया जा रहा है? उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भी इस मुद्दे को उठा चुके हैं.

 संविधान की किताब लेकर पहुंचे केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हर राज्य का मुख्यमंत्री संविधान के पालन की शपथ लेता है. संविधान में साफ किया गया है कि संसद का बनाया हुआ कानून पूरे देश में लागू होगा. राज्य इससे इनकार नहीं कर सकते हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘हमने नहीं बनाया है संविधान. इसको डॉ. भीमराव अंबेडकर, जवाहर लाल नेहरू और डॉ. राजेंद्र प्रसाद जैसे महान लोगों ने विचार-विमर्श करके इसको बनाया है.

 विशेष बातचीत में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फिर दोहराया कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी हिंदुस्तानी पर लागू नहीं होता है और न ही किसी हिंदुस्तानी की नागरिकता छीनता है. नागरिकता संशोधन कानून उन लोगों के लिए है, जो अपनी आस्था के लिए पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान में प्रताड़ित हुए हैं और भागकर हिंदुस्तान आए हैं. इस कानून से किसी को परेशानी नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खत लिखकर पड़ोसी देशों से आए हिंदुओं और ईसाइयों को नागरिकता और सम्मान देने की मांग की थी. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी संसद में लालकृष्ण आडवाणी से ही ऐसी मांग की थी. उन्होंने कहा कि अगर कोई काम कांग्रेस करे तो ठीक है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करें तो गलत कैसे हो सकता है?  सारे ऐसे काम कांग्रेस करती है, लेकिन जब हम करते हैं, तो राजनीति करती है और सड़क पर उतरती है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close