स्वास्थ्य

इन ग्रूमिंग ट्रेंड्स के जरिए खुद को संवार सकते हैं लड़के

वो वक्त बीत चुका है, जब फैशन और कॉस्मेटिक्स जैसे शब्द केवल महिलाओं की लाइफस्टाइल डिक्शनरी तक सीमित थे। अब हर बड़ा ब्रैंड अपने -अपने प्रॉडक्ट की मेन्स रेंज लेकर आ रहा है। लड़कों के लिए अगल से ग्रूमिंग सेशन सलून्स की तरफ से ऑर्गेनाइज कराए जाने लगे हैं। आप समझ रहे हैं ना कि आजकल लुक कितना मैटर करता है! यहां जानें किन आसान टिप्स के जरिए आप इस साल अपनी ग्रूमिंग पर ध्यान दे सकते हैं…

बालों का रखें खयाल
हमारे लुक को बेहतर बनाने में और हमें फ्रेश दिखाने में दो चीजों का बड़ा रोल होता है। ये हैं हमारे बाल और हमारी आंखें। तो अपने बालों को जेल, कंडीशनर और हेयर स्टाइल्स के जरिए हर समय स्टाइल में रखें।

पीना नहीं छोड़ सकते तो ऐसा करें
आप किसी भी ब्रैंड का अल्कोहल अगर लिमिट से ऊपर जाकर पिएंगे तो आपकी बॉडी और खासतौर पर आपकी आंखें इस बारे में चुगली कर देंगी। तो रात को पीते वक्त लिमिट का ध्यान रखें ताकि अगल सुबह आंखें बोझिल ना दिखें।

हेयर बॉडी रीमूबल
यह अब तक केवल कुछ लोगों द्वारा ही पसंद किया जाता था। खासतौर पर ऐक्टर्स और बॉक्सर्स और एथलीट्स ही इसे प्रिफर करते थे। लेकिन शो बिज के चलते अब यह ट्रेंड बन गया है। तो आप अगर हेयर रीमूबल नहीं चाहते हैं तो ट्रिमिंग और लुक्स का पूरा ध्यान रखें।

स्किन और लिप केयर
खूबसूरती पर सिर्फ महिलाओं का हक नहीं है। होठ आपके भी उतने ही संवेदनशील होते हैं, जितने महिलाओं के। साथ ही आपकी स्किन को भी देखभाल की जरूरत होती है। ऐसे में जरूरी है कि आप हर रात सोने से पहले फेस वॉश करें। स्किन को मॉइश्चराइज करें और लिप बाम लगाएं।

डार्क सर्कल ना होने दें
डार्क सर्कल आपके चेहरे के आकर्षण को कम करते हैं। देर तक मोबाइल और लैपटॉप पर व्यस्त रहते हैं तो आंखों की सेहत का ध्यान रखें। पूरी नींद लें और कैफीन युक्त अंडर आई क्रीम अप्लाई करें।

Related Articles

Back to top button
Close
Close