देश

कोटा: 106 पहुंचा मौत का आंकड़ा, NHRC ने जारी किया नोटिस

कोटा

राजस्थान के कोटा में जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब कोटा में 2 और बच्चों की मौत के साथ ही आंकड़ा 106 पहुंच चुका है. वहीं इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया है.

कोटा में इस साल जनवरी के महीने में 6 मौते हो चुकी हैं. इसके साथ ही बच्चों की मौत का आंकड़ा 106 पहुंच चुका है. वहीं एनएचआरसी ने इस मामले में मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर खुद संज्ञान लेते हुए राजस्थान सरकार को नोटिस भेजा है और चार हफ्ते में जवाब मांगा है.

NHRC ने इस मामले में राजस्थान सरकार को नोटिस जारी कर कहा है कि वो सुनिश्चित करें कि बच्चों की मौत स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी की वजह से न हो. वहीं इस मामले में चार हफ्ते के भीतर आयोग ने जवाब मांगा है.

क्या है मामला?

कोटा के सरकारी अस्पताल जे के लोन अस्पताल में दिसंबर माह में हुई बच्चों की मौत का आंकड़ा सामने आने के बाद राजनीतिक बवाल मच गया था. मौतों के बावजूद अस्पताल में चिकित्सा सेवाओं की भारी कमी है. राजस्थान की शिक्षा नगरी मानी जाने वाली कोटा के सबसे बड़ा मातृ एवं शिशु सरकारी अस्पताल जे के लोन अस्पताल की हालत खस्ता है.

अस्पताल में चिकित्सा सेवाओं की भारी कमी की बात सामने आई है. इस अस्पताल में कोटा और आसपास के कई जिलों से मरीज और उनके परिजन आते हैं. अस्पताल में चिकित्सा सेवाओं, डॉक्टरों नर्सों और सुविधाओं की भारी कमी है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close