शिक्षा

दिल्ली में शिक्षकों की बंपर भर्ती

DSSSB Vacancy 2020: दिल्ली सर्विस सिलेक्शन सबोर्डिनेट बोर्ड यानी डीएसएसएसबी ने दिल्ली में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पदों पर भर्ती (DSSSB Recruitment 2020) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 जनवरी 2020 से शुरू होगी जो 13 फरवरी 2020 तक चलेगी।

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 14 जनवरी 2020 से डीएसएसएसबी की ऑफिशल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर ही कर पाएंगे। ध्यान रहे कि किसी अन्य माध्यम से भेजे गए आवेदन रिजेक्ट कर दिए जाएंगे। इन पदों से जुड़ी पूरी डीटेल आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं इसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे दे रहे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए पीजीटी के कुल 710 पदों को भरा जाएगा।

आवेदक की ऊपरी आयु सीमा 36 वर्ष है इसमें दिल्ली में पढ़ा रहे गेस्ट टीचर्स को कुछ शर्तों के साथ आयु छूट मिलेगी। एग्जाम फीस के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना होगा। इसमें महिला और आरक्षित वर्ग के आवेदकों को फीस में छूट मिलेगी। आवेदकों का चयन टीयर वन और टीयर 2 एग्जाम के बाद आयोजित होने वाले स्किल टेस्ट के आधार पर होगा। एग्जाम का सिलेबस भी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close