बिहार

बिहार की राजनीति में भूत पर छिड़ा घमासान, नए साल पर नीतीश कुमार ने सुनाया था किस्सा

 

पटना
बिहार की राजनति में इस वक्त 'भूत' पर घमासान मचा हुआ है। 'भूत' को लेकर आरजेडी और जेडीयू-बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दरसअल नए साल की बधाई देने आए लोगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मजाक में एक किस्सा सुनाया था जो काफी सुर्खियों में आ गया। उन्होंने कहा था कि आरजेडी प्रमुख लालू ने एक बार उनसे कहा था कि वह सीएम आवास में भूत छोड़कर आए हैं। इस पर आरजेडी की तीखी प्रतिक्रिया के बाद लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी मैदान में आ गए हैं।

लालू प्रसाद यादव के ट्विटर हैंडल से बीजेपी और जेडीयू पर निशाना साधा गया। लालू ने नीतीश को 'छलिया' कहा। लालू के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, 'इस बार जनता कसके वोट की झाड़-फूंक से इनके सारे भूत-प्रेत छुड़ा देगी। विकराल बेरोजगारी, महंगाई, ध्वस्त विधि व्यवस्था, बदहाल शिक्षा व्यवस्था और घूसखोरी जैसे सतही भूत-प्रेती और डरावने मुद्दों की बात नहीं करके छलिया लोग जनता को भ्रमित करने के लिए भुतही बातें कर रहे हैं।'

'बात का अर्थ नहीं समझ पाए नीतीश कुमार'
लालू के ट्विटर हैंडल पर यह राबड़ी देवी के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा गया था। इससे पहले राबड़ी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'गरीबों के खेवनहार जब 2005 में सीएम आवास से निकले थे तब उसमें एक भूत घुसा था। सीएम आवास में भूत छोड़कर आया हूं…। साहब के इस वाक्य का भावार्थ नीतीश जी शायद समझ नहीं पाए। 15 वर्ष बाद भी नीतीश जी आवास में सुबह-2 आइना देखते है तो उन्हें भूत ही नजर आता है।'

लालू के सहयोगी ने नीतीश पर लगाए थे आरोप
बता दें कि नीतीश कुमार के मजाक में एक छोटी घटना साझा करने पर लालू प्रसाद यादव के वरिष्ठ सहयोगी शिवानंद तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने दावा किया था कि खुले तौर पर अपने को तर्कवादी कहने वाले जेडीयू सुप्रीमो ने एक बार अपने अजेय प्रतिद्वंद्वी से बदला लेने के लिए काले जादू का सहारा लिया था।

बीजेपी ने किया पलटवार
इसके बाद बिहार बीजेपी ने अंधविश्वास एवं जादू-टोना के प्रति झुकाव को लेकर जेल में बंद लालू प्रसाद यादव की आलोचना की। दरअसल मीडिया में खबर आई कि कुमार ने बुधवार को नए साल के मौके पर अनौपचारिक मिलन कार्यक्रम में 2005 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी के अपदस्थ होने पर राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग को खाली करने के बाद वहां पहुंचने से संबंधित एक वाकये का जिक्र किया।

खबरों के अनुसार नीतीश ने कहा कि लालू और उनकी पत्नी राबड़ी ने वहां मिट्टी का टीला छोड़ा था और बंगले के कोनों में पुड़ियां रख दी थीं। नीतीश ने कथित रूप से कहा कि बाद में, मनमोहन सिंह सरकार में रेल मंत्री रहने के दौरान प्रसाद ने उनसे कहा कि हमने आपके मकान में भूत छोड़ दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close