देश

महिला ने की पैर छूने की कोशिश तो खुद ही सम्मान में झुक गए PM मोदी

 
बेंगलुरू 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं. अपने दौरे के पहले दिन गुरुवार को पीएम मोदी ने कई बड़े कार्यक्रम में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री गुरुवार दोपहर में बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां से वे तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ गए, वहां पर उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की तीसरी किस्त भी किसानों को दी. पीएम ने कृषि कर्मण अवार्ड और किसान क्रेडिट कार्ड भी बांटे. इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने किसान हित में चलाई जा रही सरकारी योजनाओं के बारे में भी बताया.

तुमकुर में महिला के पैरों में झुके पीएम मोदी
तुमकुर में कृषि कर्मण अवार्ड के दौरान ही कुछ ऐसा वाकया हुआ जिसे महिला सम्मान का उदाहरण माना जा सकता है. दरअसल मंच पर एक-एक कर देश के तमाम राज्यों के उन किसानों को सम्मानित किया जा रहा था जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट काम किया था. उसी दौरान मंच पर पहुंची एक महिला को अवॉर्ड देने के बाद पीएम आगे बढ़कर उसके पैरों में झुक गए जिसे देखकर सभी हैरान रह गए. आपको बता दें कि पहले वह महिला जिसे अवॉर्ड मिला था खुद पीएम के पैर छूने की कोशिश कर रही थी लेकिन उसे बीच में रोकते हुए पीएम मोदी उसके आगे झुक गए.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कार्यक्रम के दौरान अवॉर्ड पाने वाली कंचन वर्मा ने पहले पीएम का अभिवादन किया जिसका पीएम ने हाथ जोड़कर जवाब दिया. उसके तुरंत बाद कंचन ने पीएम के पैर छूने की कोशिश की लेकिन प्रधानमंत्री ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया और खुद उनके पैरों की ओर झुक गए.
 
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस घटना का वीडियो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपलोड किया है. जिसमें पीएम मोदी महिला के पैरों की ओर झुकते नजर आ रहे हैं. हर्षवर्धन ने अपने ट्वीट में लिखा है, "हर मां और बेटी का सम्मान! बेंगलुरु में जब एक महिला ने मोदी जी का चरण स्पर्श करना चाहा, तो उन्होंने न सिर्फ उसे ससम्मान रोका, बल्कि वे खुद महिला के चरण में झुक गए. यह वीडियो यह बताने के लिए काफी है कि मोदी जी जो कहते हैं उसे अपने आचरण में उतारते भी हैं."

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close