खेल

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा के ना खेलने पर विराट कोहली के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका

 नई दिल्ली 
भारतीय कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ पांच जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में अपना पहला रन बनाते ही रोहित शर्मा से आगे निकल जाएंगे। सीमित ओवरों के भारतीय उपकप्तान रोहित को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से विश्राम दिया गया है। टी-20 सीरीज का पहला मैच पांच जनवरी को गुवाहाटी में, दूसरा मैच सात जनवरी को इंदौर में और तीसरा मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।

मौजूदा समय विराट और रोहित अंतराष्ट्रीय टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टी-20 में इस समय विराट और रोहित एक बराबरी पर हैं। विराट ने 75 मैचों में जहां 2633 रन बनाये हैं वहीं रोहित ने 104 मैचों में 2633 रन बनाये हैं। विराट इस सीरीज में अपना पहला रन बनाने के साथ ही रोहित से आगे निकल जाएंगे।
 
विराट को पिछले साल बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया था जबकि विराट और रोहित वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेले थे। विराट ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ हैदराबाद में पहले टी-20 मुकाबले में नाबाद 94 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ टी-20 पारी खेली थी। उन्होंने तीसरे मैच में नाबाद 70 रन भी बनाये थे। रोहित ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुंबई में तीसरे टी-20 में 71 रन बनाये थे। विराट ने 2019 में 10 मैचों में 466 रन और रोहित ने 14 मैचों में 396 रन बनाये थे। दोनों के बीच पिछले साल बराबरी का मुकाबला चलता रहा था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close