गैजेट

साल 2020 में आ रहे ये धांसू स्मार्टफोन

साल 2019 खत्म होने के साथ ही ऐपल, सैमसंग, गूगल और वनप्लस जैसी दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने 2020 के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। 5जी तकनीक से लेकर और बेहतर कैमरा तक, इस साल भी एक से एक धांसू फीचर्स वाली डिवाइसेस मार्केट में आने जा रही है। यहां हम आपको इस साल आने वाले कुछ ऐसे ही दमदार स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हम बताएंगे कि अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक उनमें क्या-क्या फीचर्स हो सकते हैं।

APPLE
साल 2020 में कुछ आईफोन मॉडल्स 5G-सपॉर्ट के साथ आएंगे। iPhone 12 में न तो नॉच होगी और न ही फेशियल ऑथेंटिकेशन होगा। इसमें अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा दिया होगा। हालांकि इसमें Touch ID को फिर से लाया जा सकता है। इसके अलावा एक सस्ता आईफोन भी लॉन्च किया जाएगा, जो iPhone 9 के नाम से बाजार में आ सकता है।

SAMSUNG
सैमसंग साल की पहली छमाही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S11 और S11 Plus को लॉन्च कर सकती है। इन दोनों स्मार्टफोन में लेटेस्ट ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर हो सकता है। सैमसंग पहली बार 108 मेगापिक्सल का कैमरा भी इस्तेमाल कर सकती है, जिसमें 5X ऑप्टिकल जूम और 8K विडियो रिकॉर्डिंग का फीचर दिया होगा। इसके अलावा कंपनी दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold 2 भी लेकर आएगी।

GOOGLE
गूगल ने पिछले साल Pixel 4 और 4 XL स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में तो उतारे, लेकिन भारत में लॉन्च नहीं किए गए। उम्मीद की जा रही है कि Pixel 5 और 5 XL को भारत में भी लाया जा सकता है। गूगल इस बार अपने पिक्सल स्मार्टफोन में रडार सेंसर लॉन्च करेगा, जिसे मोशन सेंसर नाम दिया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स हाथ हिलाकर ही अपने स्मार्टफोन को कमांड दे सकेंगे।

ONEPLUS
वनप्लस 8 सीरीज का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है। इस बार कंपनी इस सीरीज के एक साथ तीन मॉडल लॉन्च कर सकती है। यह वनप्लस 8, वनप्लस 8 प्रो और वनप्लस 8 लाइट हो सकते हैं, जिन्हें मई में लॉन्च किया जा सकता है। वनप्लस 8 में 6.4 इंच और वनप्लस 8 प्रो में 6.7 इंच और वनप्लस 8 लाइट में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। तीनों ही फोन्स में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया होगा।

HUAWEI
US ट्रेड वॉर के चलते हुवावे के लिए साल 2019 थोड़ा मुश्किलों भरा रहा। हालांकि इससे कंपनी की फैन फॉलोइंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। हुवावे P30 सीरीज को काफी पंसद किया गया। अब कंपनी P40 और P40 Pro स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। इस फोन में पांच रियर कैमरा हो सकते हैं, जिसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का होगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close