खेल

क्रिकेट में ‘लेग बाई’ के नियम को हटाया जाए: मार्क वॉ

 
सिडनी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ को लगता है कि क्रिकेट में से लेग बाई के रनों को हटा देना चाहिए। मार्क वॉ के मुताबिक बैटिंग करने वाली टीम को गेंद चूकने (गेंद का बल्लेबाज के पैड से लगना) के लिए रन नहीं दिए जाने चाहिए।

मार्क वॉ ने बिग बैश लीग (BBL) में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर्स के बीच खेले जा रहे मैच में फॉक्स क्रिकेट पर कॉमेंट्री करते हुए अपने साथ कॉमेंटरी कर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के सामने यह सुझाव रखा।

बुमराह ने यॉर्कर से उड़ाया स्टंप, विडियो वायरल
उन्होंने कहा, 'आप जानते हैं, मुझे क्रिकेट में एक नियम बदलना है, लेग बाइस नहीं होने चाहिए, खासकर टी-20 में। जब आप गेंद को पढ़ नहीं पाए तो रन क्यों मिलें।' माइकल वॉन ने हालांकि बचाव करते हुए कहा, 'यह खेल का हिस्सा है।'

मार्क वॉ हालांकि अपने रुख पर कायम रहे और कहा, 'आपको रन क्यों मिलना चाहिए? यह खेल का हिस्सा है, लेकिन क्या हम इसे बेहतरी के लिए बदल नहीं सकते।'

पाक का 'हिटलरी फरमान', फिटनेस में फेल हुए तो..
ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, 'बल्लेबाजी का मतलब गेंद को मारना है, जिसने भी यह नियम बनाया वो बहुत आम बल्लेबाज रहा होगा।' माइकल वॉन ने इसके बाद कहा कि वॉ को एमसीसी क्रिकेट समिति का हिस्सा होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close