मध्य प्रदेश

 सागर में घने कोहरे में एयरक्राफ्ट क्रैश, दो पायलट की मौत

 
सागर 

 मध्य प्रदेश के सागर में शुक्रवार रात एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. इस हादसे में दो पायलट की मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक सागर से 14 किमी दूर ढाना हवाई पट्टी के पास ये हादसा हुआ है. आशंका है कि घने कोहरे के कारण पायलट रनवे का अंदाजा नहीं लगा पाए और विमान गलत जगह पर लैंड हो गई. हादसे में जान गंवाने वाले मृतक पायलट के नाम भी सामने आ गए हैं. इस हादसे में ट्रेनर पायलट अशोक मकवाना और ट्रेनी पायलेट पीयूष चंदेल की जान गई है.

लैंडिंग के दौरान खेत में गया विमान
रिपोर्ट के मुताबिक ये एयरक्राफ्ट चाइम्स एकेडमी का था और पायलट रात के अंधेर में विमान को लैंड कराने की कोशिश कर रहा था. सागर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा कि लैंडिंग के दौरान विमान बगल के एक खेत में चला गया और क्रैश कर गया.

रात 10 बजे की घटना
हादसे में ट्रेनर अशोक मकवाना (58) और ट्रेनी पीयूष सिंह (28) की मौत हो गई. घटना रात लगभग 10 बजे की है. पुलिस के मुताबिक खराब मौसम हादसे की एक वजह हो सकती है. चाइम्स एकेडमी के स्थानीय पदाधिकारी राहुल शर्मा ने घटना की पुष्टि की है. एकेडमी के सूत्रों के मुताबिक एयरक्राफ्ट का मॉडल Cessna 172 है. इसका कॉकपिट शीशे का होता है और इसमें रात में उड़ान भरने की सुविधा होती है. चाइम्स एकेडमी के वेबसाइट के मुताबिक ये संस्थान कमर्शियल पायलट और प्राइवेट पायलट के लाइसेंस के लिए ट्रेनिंग देता है.

सीएम, पूर्व सीएम ने जताया शोक
इस हादसे पर सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक जाहिर किया है. सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के सागर की ढाना हवाई पट्टी पर एक विमान हादसे में दो प्रशिक्षु पायलट की मौत का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व पीछे परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे.

वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सागर के ढाना में ट्रेनी एयरक्राप्ट के क्रैश होने से पायलट और को-पायलेट के मारे जाने का दुःखद समाचार मिला. ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दें.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close