मध्य प्रदेश

MP के सागर में खेत में गिरा ट्रेनिंग विमान, दुर्घटना में दो पायलटों की मौत

सागर
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले (Sagar District) में निजी विमानन अकादमी का प्रशिक्षु विमान (ट्रेनी विमान) हादसे का शिकार हो गया. इस दुर्घटना (Plane Accident) में विमान सवार दो लोगों की मौत हो गई. जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने बताया कि ‘चाइम्स एकेडमी’ का विमान जब धाना हवाईपट्टी पर उतरने का प्रयास कर रहा था तो इस दौरान वो पास के खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सांघी ने कहा कि इस हादसे में प्रशिक्षक अशोक मकवाना (58) और प्रशिक्षु पीयूष सिंह (28) की मौत हो गई है. यह हादसा शुक्रवार रात लगभग दस बजे हुआ.

सांघी ने आशंका जताई कि खराब मौसम की वजह से ये विमान दुर्घटना हुआ होगा. चाइम्स एकेडमी के स्थानीय प्रशासक राहुल शर्मा ने विमान दुर्घटना की पुष्टि की है. एकेडमी के सूत्रों के अनुसार यह विमान सेसना 172 था, जिसमें शीशे का कॉकपिट था और यह रात में भी उड़ान भरने की सुविधाओं से लैस था.

आसमान में छाए घने कोहरे की वजह से हुआ हादसाजानकारी के मुताबिक, यह विमान हादसा सागर से 14 किलोमीटर दूर धाना हवाईपट्टी के पास हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे की वजह घना कोहरा था. घने कोहरे की वजह से पायलट को रनवे दिखाई नहीं दिया, जिससे विमान करीब 80-100 मीटर दूर खेत में जा गिरा. ट्रेनी विमान ने शुक्रवार रात लगभग आठ बजकर 35 मिनट पर उड़ान भरी थी. अकादमी के अफसरों के अनुसार जिस समय विमान ने उड़ान भरी थी उस समय ज्यादा कोहरा नहीं था. ट्रेनी और ट्रेनर दोनों को भी ये अंदाजा नहीं था कि उड़ान के कुछ देर बाद ही कोहरा इतना बढ़ जाएगा कि रनवे दिखाई नहीं देगा. जिससे यह हादसा हो गया.

Related Articles

Back to top button
Close
Close