जरा हटके

दुल्हन ने शादी में मेहमानों से मांगी एंट्री फीस, खुद की बहन ही नहीं आई

आमतौर पर शादियों में शामिल होने के लिए मेहमानों को कार्ड भेजा जाता है या उन्हें फोन कर बता दिया जाता है कि वो शादी में जरूर आएं। अगर शादी हाई-फाई हो तो मेहमानों को कार्ड के साथ आने के लिए कहा जाता है, लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि शादी में शामिल होने के लिए मेहमानों से एंट्री फीस मांगी हुई हो? यह सुनने में बड़ा अजीब लगता है, लेकिन अमेरिका में कुछ ऐसा ही हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां एक 26 वर्षीय लड़की ने अपनी शादी में शामिल होने को लेकर मेहमानों के लिए एंट्री फीस रखी और वो भी 50 डॉलर यानी करीब 3500 रुपये। ऐसा करने के पीछे उसका ये तर्क था कि ये फीस इसलिए रखी गई ताकि 'विशिष्ट अतिथि सूची' बनाई जाए और शादी में आने के लिए मेहमानों को लाइन में न लगना पड़े। इसके अलावा वह चाहती थी कि शादी में उसके जितने खर्च हुए, वो उसे वापस पा सके।  

दुल्हन की चचेरी बहन डैन्टी शीप (19) ने सोशल मीडिया साइट 'रेडिट' पर यह अजीबोगरीब जानकारी साझा की है। उसने बताया कि दुल्हन रिश्ते में उसकी बहन लगती है। रविवार को उसकी शादी थी, लेकिन उससे पहले उसने घोषणा की थी कि शादी में आने वाले मेहमानों को एंट्री फीस के तौर पर 50 डॉलर यानी करीब 3500 रुपये देने होंगे। उसका कहना था कि मेहमान शादी से पहले भी पैसे दे सकते हैं, ताकि 'विशिष्ट अतिथि सूची' में उन्हें शामिल किया जा सके, जिससे उन्हें शादी में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

डैन्टी शीप ने ने बताया कि उसने अपनी बहन से कहा कि अगर वो ऐसा करती है, तो वो शादी में नहीं आ पाएगी, क्योंकि ये ठीक नहीं है। यह मेहमानों का अपमान है। इसके बाद उसने ये बात डैन्टी के अंकल-आंटी को बताई तो उन्होंने कहा कि वो उसकी एंट्री फीस भर देंगे, लेकिन उसने शादी में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने दुल्हन की जमकर खिंचाई की है। लोगों का कहना है कि अगर वो अपनी शादी का भी खर्च नहीं उठा सकती है तो उसे शादी करने का कोई हक नहीं है। मेहमानों से एंट्री फीस मांगना गलत है और ये उनके साथ एक गंदा मजाक है। एक यूजर का कहना था कि दूल्हा-दुल्हन को उपहार देना एक परंपरा है, लेकिन इस तरह अपने ही दोस्तों, परिवार के लोगों और करीबियों से वेडिंग एंट्री फीस मांगना बिल्कुल भी सही नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close