छत्तीसगढ़

बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में 4 CRPF जवान घायल, 1 नक्सली ढेर

बीजापुर
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. सोमवार की सुबह पामेड़ थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों का सामना नक्सलियों से हो गया. नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई जवानों की ओर से की गई. सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के 4 जवान घायल हो गए हैं. इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी ढेर हुआ है.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुातबिक कोबरा के गोलीबारी में डिप्टी कमाण्डेन्ट समेत चार जवान घायल हुए हैं. बैकअप के लिए जवानों को भी भेजा गया है. बताया जा रहा है कि सर्चिंग के दौरान चेरापल्ली के वन क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में डीसी और टीडब्ल्यू जवान को गोली लगी है.

बता दें कि सोमवार को ही बीजापुर में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को सफलता भी मिली है. एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. सरेंडर करने वालों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मिरतुर एलओएस डिप्टी कमांडर पद पर लंबे समय था. इसपर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा 6 अन्य नक्सलियों ने भी सरेंडर किया है. इसके अलावा पामेड़ एरिया के एलजीएस कमांडर मड़कम शंकर उर्फ हिरमा, एलओएस डिप्टी कमांडर पोयाम मोटू ने भी सरेंडर किया है. इनपर भी 3—3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा जनमिलिशिया सदस्य मड़कम भीमा, मड़कम जोगा, मोहन्ना उर्फ मोहना और तामो हूंगा ने सरेंडर किया है. पुलिस पार्टी पर हमला, ग्रामीणों को धमकी, आगजनी समेत कई मामलों में पुलिस को इनकी तलाश थी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close