उत्तर प्रदेश

यूपी के मंत्री रघुराज सिंह की बुर्के पर रोक की मांग, कहा- आतंकी पहचान छुपाने के लिए करते है इस्तेमाल

नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रघुराज सिंह ने मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले बुर्के पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए एक और विवाद खड़ा कर दिया है।मंत्री ने कहा बुर्के का इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा अपनी पहचान छिपाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने यह जाहिर तौर पर आगरा में शाहजमाल इलाके में महिलाओं द्वारा सीएए के खिलाफ किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के संदर्भ में कहा। 

 

मंत्री ने आगे कहा कि बुर्का पहनना अरब देशों में शुरू हुआ और यह भारतीय रिवाज नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत को इसके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाना चाहिए और उन्होंने यह भी कहा कि पिछले साल श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के बाद श्रीलंका ने भी इस पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों घायल हुए थे।कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उस टिप्पणी, जिसमें उन्होंने कहा था कि युवा उन्हें (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को) डंडे से मारेंगे, पर प्रतिक्रिया देते हुए रघुराज सिंह ने कहा कि मोदी और योगी आदित्यनाथ राष्ट्र के आइकन हैं और कोई भी इस तरह की बात को बदार्श्त नहीं करेगा।

 

यह पहला मौका नहीं है जब मंत्री ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने पहले कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाने वालों को 'जिंदा दफन कर दिया जाएगा'। उन्होंने सीएए के बारे में जागरूकता लाने के लिए अलीगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही थी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close