खेल

रावलपिंडी टेस्ट: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराया

रावलपिंडी 
मैन ऑफ द मैच नसीम शाह और यासिर शाह के चार-चार विकेटों की बदौलत पाकिस्तान ने यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच अब दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 5 से नौ अप्रैल तक कराची में खेला जाएगा।
इस टेस्ट से पहले दोनों टीमें तीन अप्रैल को कराची में ही एकमात्र वनडे मैच खेलेंगी। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 233 रन पर समेट दिया और फिर 445 रन बनाकर 212 रनों की बढ़त बना ली। इसके बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और वह 168 रन पर ढेर हो गई तथा उसे पारी तथा 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

बांग्लादेश को छह टेस्ट मैचों में पांचवीं बार पारी की हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, घर के बाहर आठ टेस्ट मैचों में उसको सातवीं बार पारी से हार झेलनी पड़ी है। दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए कप्तान मोमीनुल हक ने 41, नजमुल हुसैन संतो ने 38, लिंटन दास ने 29 और तमीम इकबाल ने 34 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से नसीम और शाह के 4-4 विकेटों के अलावा शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अब्बास ने 1-1 विकेट लिए। दूसरी पारी में हैटट्रिक लेने वाले नसीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस जीत के बाद पाकिस्तान टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में पांच मैचों में 140 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। भारत 360 अंकों के साथ टॉप पर है। 
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close