विश्व

3500 यात्रियों से भरे क्रूज पर करॉना का अटैक, 130 लोगों में हो चुका है संक्रमण

टोकियो
जरा सोचिए आप जहाज में सैकड़ों लोगों के साथ यात्रा कर रहे हों और अचानक आपको पता चले कि वहां किसी जानलेवा बीमारी का संक्रमण शुरू हो चुका है। जहाज के समंदर के बीचो-बीच होने के चलते आप चाहकर भी वहां से निकल नहीं पा रहे होंगे, ऐसे समय में आप क्या साचेंगे। ये बातें सोचकर ही दिल बैठने लगता है, लेकिन इन दिनों ‘डायमंड प्रिंसेज’क्रूज पर यह सब सच में हो रहा है।

जापनी ‘डायमंड प्रिंसेज’ क्रूज पर करॉना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। क्रूज पर 130 लोगों को करॉना की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें 60 नए मामले हैं। इस बात की पुष्टि एनएचके और अन्य स्थानीय मीडिया ने की है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने इस पर तत्काल कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

फिलहाल क्रूज जापान के योकोहामा तट पर मौजूद है और इसमें करीब 3500 लोग मौजूद हैं। इस क्रूज में छह यात्री और 130 चालक दल के सदस्य भारतीय हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा है कि क्रूज में मौजूद भारतीयों को निकालने के लिए भारतीय दूतावास लगातार कोशिश में जुटा है। सूत्रों का कहना है कि क्रूज पर मौजूद किसी भी भारतीय में करॉना का संक्रमण नहीं पाया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close