छत्तीसगढ़

डीकेएस में कम दरों पर उपलब्ध होगी तमाम चिकित्सा सुविधा

रायपुर
डीकेएस अस्पताल में कम दरों पर अब हर रोज 24 घंटे एमआरआई, सोनोग्राफी, एक्स-रे समेत अन्य सभी रेडियोलॉजी, पैथालॉजी जांच शुरू हो गई है। इमरजेंसी केस में भी यह जांच कभी भी करायी जा सकती है। स्वास्थ्य योजना के तहत आने वाले मरीजों की जांच मुफ्त में की जा रही है। अस्पताल  प्रशासन का कहना है कि बहुत ही कम दरों पर बिना वेटिंग यहां जांच कराने हर रोज सैकड़ों मरीज पहुंच रहे हैं और उन्हें तुरंत उसका लाभ मिल रहा है।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. हेमंत शर्मा का कहना है कि दाऊ कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में महंगे टेस्ट और डायग्नोस्टिकस सुविधाएं सस्ती दर पर दी जा रही हैं। इनमें सीटी स्कैन, एमआरआई, सोनोग्राफी, एक्सरे व ब्लड जांच की सुविधाएं शामिल हैं। इसका लाभ प्रदेश के सरकारी व निजी अस्तपालों में इलाज कराने वाले मरीजों को दी जा रही है। उन्होंने बताया कि यह सुविधा उनके अस्पताल में पिछले 4 महीने से जारी है। डीकेएस के ओपीडी व आईपीडी में भर्ती मरीजों को और कई तरह की जांच कराने की सुविधाएं हैं।

बताया गया कि रियायती दर पर जांच सुविधा मिलने से नवंबर से फरवरी तक चार माह में 2675 लोगों की एमआरआई जांच की जा चुकी है। यानी प्रतिदिन औसतन 20 से 22 मरीजों की एमआरआई जांच हो रही है, जिसमें 8 से 10 मरीज निजी अस्पतालों के होते हैं। सीटी स्कैन जांच प्रतिदिन 18 से 20 मरीजों को होता है, जिसमें 10 से 12 मरीज निजी अस्पतालों के होते हैं। डीकेएस अस्पताल में प्रति दिन ओपीडी 250 से 350 तक बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close