देश

प्लीज मोदी जी! बचा लीजिए… क्रूज से भारतीयों ने भेजा संदेश

तोक्यो
करॉना वायरस के संक्रमण के बीच जापान के ‘डायमंड प्रिंसेज’ लग्जरी क्रूज पर फंसे भारतीयों ने विडियो संदेश भेजकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। क्रूज के क्रू मेंबर टीम में शेफ की जिम्मेदारी संभाल रहे बिनय कुमार सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करते हुए विडियो संदेश में कहा है कि वे बेहद डरे हुए हैं और जल्द से जल्द उन्हें यहां से निकालने का इंतजाम किया जाए।

'हमारे सैंपल की अभी जांच नहीं हुई'
क्रू मेंबर विडियो में कह रहा है, 'हम बहुत डरे हुए हैं। जल्द से जल्द हमारी मदद की जाए। इस वक्त क्रूज पर 3200 लोग हैं, जिसमें केवल 500 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। हममें से किसी के सैंपल की जांच नहीं की गई है।'

विडियो में दिख रहा है कि बिनय के आसपास कुछ और लोग खड़े हैं, जो मास्क लगाए हुए हैं। वे कह रहे हैं कि उन्हें क्रूज पर मौजूद लोगों से अलग किया जाए और उन्हें अपने-अपने घरों तक पहुंचाया जाए।

बिनय कह रहा है, 'क्रूज पर 162 क्रू मेंबर हैं। कुछ भारतीय यात्री भी हैं। फिलहाल 90 प्रतिशत लोग संक्रमण से बचे हुए हैं। मैं खासकर मोदी जी से कहना चाहता हूं कि प्लीज जितनी जल्दी हो सके हमें यहां से निकालने की कोशिश करें।' वह कहते हैं कि अगर जापान सरकार से उनकी मदद नहीं हो पा रही है तो भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र सीधे-सीधे उनकी मदद के लिए आगे आएं। अगर संक्रमण फैल गया तो बाद में मदद का कोई फायदा नहीं रह जाएगा।

आपको बता दें कि योकोहामा से चले इस जहाज से 25 जनवरी को हॉन्ग कॉन्ग में एक यात्री उतरा था, जिसकी जांच में पता चला कि उसे करॉना का संक्रमण है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक क्रूज पर मौजूद 130 लोगों को करॉना का संक्रमण हो चुका है, जिसमें 66 नए मामले हैं।

विदेश मंत्री ने कहा, भारतीयों को निकालने की कोशिशें जारी
इस बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट कर कहा है कि क्रूज में मौजूद भारतीयों को निकालने के लिए भारतीय दूतावास लगातार कोशिशों में जुटा है। सूत्रों का कहना है कि क्रूज पर मौजूद किसी भी भारतीय में करॉना का संक्रमण नहीं पाया गया है। रविवार को क्रूज प्रबंधन की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि करॉना से संक्रमित यात्रियों में 21 जापानी, 5 ऑस्ट्रेलियाई और 5 कनाडाई हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close