मनोरंजन

मैंने तो तब ताकत दिखाई थी जब सिर्फ चार साल की थी: दीया मिर्जा

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस और प्रड्यूसर दीया मिर्जा एक बार फिर बड़े पर्दे पर आने वाली हैं। वह अनुभव सिन्हा की फिल्म 'थप्पड़' में दिखेंगी। लगातार हंसकर जवाब दे रहीं दीया फिल्म से जुड़ी बातचीत के दौरान एक सवाल पर अचानक गंभीर हो गईं। सवाल उनके और उनके पति साहिल सांघा के अलग होने के बाद भी तमाम अफवाहों और अटकलों पर था। इस पर दीया ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

दरअसल, दीया ने बातचीत में जिक्र किया कि उनका घर काफी शांतिपूर्ण है बल्कि अगर शहर में निकलिए तो वहां गुस्से से भरे लोग ही दिखते हैं, जिनमें मीडियाकर्मी भी हैं। इस पर उनसे पूछा गया कि क्या यह बात वह इस संदर्भ में कह रही हैं, जिसमें उनके और उनके पति के अलग होने के बाद भी तमाम अटकलबाजियों का दौर जारी है।

हर वक्त मेरे बारे में क्यों लिखना'
दीया ने गंभीर होते हुए कहा, 'हर वक्त लोग मेरे बारे में लिख रहे हैं। वे मेंशन करते हैं कि मैं पति से अलग हो गई हूं। मैं उनसे कहना चाहती हूं कि अब वे आगे बढ़ें। एक ऐक्ट्रेस होने के कारण मुझे इन सब बातों से दुख मिले, यह उचित तो नहीं। मैंने तो तब ताकत दिखाई थी जब सिर्फ चार साल की थी। तब करीब 34 साल पहले मेरे माता-पिता अलग हो गए थे। तो फिर अब 37 की उम्र में यह मेरे लिए मुश्किल बात कैसे ही सकती है।'

'सभी धर्मों को मानती हूं'
दीया आगे कहती हैं, मुझे जिस पिता ने गोद लिया, मैंने उनका सरनेम अपने साथ रखा। मेरे पासपोर्ट पर मेरे दोनों ही पिता (गोद लेने वाले और जन्म देने वाले) का नाम है। मैं धर्म को लेकर अंधविश्वासी नहीं हूं। हम सबका सम्मान करते हैं। वह कहती हैं कि अपनी मां की फैमिली के साथ सभी हिंदू त्योहार मनाती हैं और सौतेले पिता के घर पर सभी मुस्लिम त्योहार मनाती हैं।

'अच्छी फिल्में बनाना चाहती हूं'
प्रॉडक्शन कंपनी खोलने के सवाल पर दीया कहती हैं, 'मैं अच्छी फिल्में बनाना चाहती हूं। हालांकि जब मैंने यह कदम उठाया तो कई लोगों ने कहा कि मैं पागल हो गई हूं। हालांकि ऐक्टर्स से ऐसा कोई नहीं कहता। उन्हें कोई यह भी नहीं कहता कि फिल्में बनाओगे तो तुम्हारा ऐक्टिंग करियर खत्म हो जाएगा।'

Related Articles

Back to top button
Close
Close