गैजेट

रूबिक्स क्यूब को सॉल्व करने में लगे सिर्फ 1.43 सेकंड

शाओमी (Xiaomi) जल्द ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10 लॉन्च करने जा रही है। इस पावरफुल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग 13 फरवरी को की जाएगी। लॉन्चिंग से पहले शाओमी (Xiaomi) ने इसका एक प्रमोशनल वीडियो पोस्ट किया है। इस विडियो में दिखाया गया है कि किस तरह शाओमी Mi 10 रूबिक्‍स क्‍यूब के वर्ल्ड चैंपियन को भी हरा देता है। इस विडियो को कंपनी के सीईओ ली जुन ने शेयर किया है। बता दें कि यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आएगा। यह काफी पावरफुल प्रोसेसर है।

विडियो में रूबिक्स क्यूब के चैंपियन डू यूशेंग और शाओमी के Mi 10 से ऑपरेटेड रोबॉटिक आर्म्स के बीच मुकाबला दिखाया गया है। रूबिक्स क्यूब को सुलझाने के लिए यूशेंग को सिर्फ 6.47 सेकंड लगते हैं। वहीं Mi 10 ने जो समय लिया उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल इस स्मार्टफोन को रूबिक्स क्यूब सॉल्व करने में मात्र 1.43 सेंकंड का समय लगा।

इसके अलावा कंपनी ने एक और टेस्ट का विडियो पोस्ट किया है। इसमें Mi 10 का मुकाबला इंटेल Core i7- 8550U प्रोसेसर वाली नोटबुक से कराया गया है। टेस्टिंग के दौरान 10 मिलियन के दशांश (डेसिमल) तक पाई के मान की गणना में लगने वाले समय को देखा गया। Mi 10 ने यह टास्क 36.8 सेकंड में पूरा कर लिया, जबकि नोटबुक को इसमें 92 सेकंड लग गए।

Xiaomi Mi 10 के स्पेसिफिकेशंस
अब तक मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mi 10 में 108 मेगापिक्सल पेंट कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन 16 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 865 एसओसी प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसके अलावा कंपनी ने कन्फर्म किया है कि Mi 10 दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जो LPDDR 5 रैम के साथ आएगा। LPDDR 5 की मदद से डेटा ऐक्सेस स्पीड को 50 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद मिलती है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close