गैजेट

रेडमी 8A ड्यूल स्मार्टफोन लॉन्च

नई दिल्ली
शाओमी के सब ब्रैंड रेडमी ने अपना बजट स्मार्टफोन Redmi 8A dual लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी के रेडमी 8A का सक्सेसर मॉडल है, जो ड्यूल रियर कैमरा के साथ आता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 6,499 रुपये रखी गई है। यह अपने सेग्मेंट का पहला स्मार्टफोन है जिसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, फास्ट चार्जिंग और गौरिल्ला ग्लास 5 की प्रॉटेक्शन जैसे फीचर्स मिलते है। यह फोन तीन नए कलर वेरियंट- सी ब्लू, स्काई वाइट और मिडनाइट ग्रे में आएगा। इससे पहले खबरें थी कि कंपनी रेडमी 9A स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसके अलावा कंपनी ने एक पावरबैंक भी लॉन्च किया है।

Redmi 8A की कीमत और उपलब्धता
यह स्मार्टफोन दो वेरियंट 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम में आएगा। 2 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 6499 रुपये और 3 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 6999 रुपये रखी गई है। फोन की बिक्री कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com और ऑनलाइन पार्टनर ऐमजॉन इंडिया से की जाएगी। पहली सेल 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे होगी।

Redmi 8A dual के फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.22-इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। फोन में 2Ghz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। 2 जीबी और 3 जीबी रैम के साथ फोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। इस फोन में VoWiFi का फीचर भी दिया गया है।

फटॉग्रफी के लिए रेडमी 8ए ड्यूल में दो रियर कैमरा मिलते हैं। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेंकेंडरी सेंसर मिलता है। रियर कैमरा Ai सीन डिटेक्शन और Ai पोर्टेट मोड के साथ आता है। फ्रंट में यह फोन 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ आता है। स्मार्टफोन की बैटरी भी काफी पावरफुल है। इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जर के साथ आती है। इसमें रिवर्स चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।

शाओमी के पावर बैंक
इस स्मार्टफोन के अलावा कंपनी ने दो रेडमी पावर बैंक भी लॉन्च किए हैं। यह 10,000mAh और 20,000mAh की कपैसिटी के साथ आते हैं। इनमें ड्यूल इनपुट और ड्यूल आउटपुट का सपॉर्ट दिया गया है। 10,000mAh वाला पावरबैंक 10W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करता है, जबकि 20,000mAh वाला पावरबैंक 18W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करता है। छोटे पावरबैंक की कीमत 799 रुपये और बड़े पावरबैंक की कीमत 1,499 रुपये रखी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close