छत्तीसगढ़

हार्वर्ड में इंडिया कॉन्फ्रेंस के विशेष चर्चा सत्र में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

रायपुर
छत्तीसगढ़ सहित देश के लिए यह गर्व का विषय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15-16 फरवरी को हार्वर्ड में आयोजित इंडिया कॉन्फ्रेंस के विशेष चर्चा सत्र का हिस्सा होंगे। मुख्यमंत्री बघेल लोकतांत्रिक भारत में जाति और राजनीति विषय पर 15 फरवरी को दोपहर 01.05 बजे से 01.50 बजे तक लिटाउर प्रथम तल के मुख्य पैनल में अपने विचार साझा करेंगे।

उनके चर्चा सत्र का संचालन अनेक प्रतिष्ठित पुरस्कार विजेता, विद्वान और कार्यकर्ता श्री सूरज येंगडे करेंगे। श्री येंगडे ने जेनेवा, लंदन और न्यूयॉर्क में प्रमुख अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ काम किया है। वे कास्ट ए ग्लोबल जर्नल आॅफ सोशल एक्सक्लूजन के सहयोगी संपादक हैं। उनके लेखन को इंडिया टुडे, द इंडियन एक्सप्रेस, हिंदुस्तान टाइम्स, इकोनॉमिक एंड पॉलिटिकल वीकली, अल जजीरा, द हिंदू, हफिंगटन पोस्ट, मेल और गार्जियन और अन्य प्रमुख प्रकाशनों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है। श्री येंगडे हार्वर्ड केनेडी स्कूल में इनिश्यिेटिव फॉर इंस्टीट्यूशनल एंटी-रेसिज्म एंड एकाउंटेबिलिटी के शोरेनस्टीन सेंटर के पोस्ट-डॉक्टरल फेलो हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 15 फरवरी को हार्वर्ड केनेडी स्कूल- 79 जॉन एफ कैनेडी सेंट, कैम्ब्रिज, एमए में इस बातचीत की मेजबानी करेंगे। इंडिया कॉन्फ्रेंस (भारत सम्मेलन) मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत पर ध्यान केंद्रित करने वाले सबसे बड़े छात्र-सम्मेलन में से एक है। इंडिया कॉन्फ्रेंस का आयोजन हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल में हार्वर्ड विश्वविद्यालय के स्नातक छात्रों द्वारा किया जाता है।

इंडिया कॉन्फ्रेंस इस साल अपनी 17 वीं वर्षगांठ मना रहा है। इंडिया कॉन्फ्रेंस 15 और 16 फरवरी, 2020 को आयोजित की जा रही है, जिसमें 1000 से अधिक लोग उपस्थित रहेंगे और 100 से अधिक वक्ताओं द्वारा महत्वपूर्ण विषयों पर विचार और जानकारियां साझा की जाएंगी। सम्मेलन में बिजनेस लीडरों, मनोरंजन क्षेत्र के पेशेवरों, सरकारी अधिकारियों, परोपकारी, और कई अन्य नेताओं को एक साथ लाया गया है ताकि वैश्विक नेतृत्व के लिए भारत के मार्ग के बारे में बातचीत हो सके।  इंडिया कॉन्फ्रेंस के 2019 सम्मेलन में 1000 से अधिक लोग शामिल हुए थे, सम्मेलन को शानदार सफलता मिली थी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close