बिहार

AAP की जीत पर बोले तेजस्वी- BJP की नफरत की राजनीति को जनता ने नकारा

पटना

दिल्ली के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत के साथ सत्ता बरकरार रखी है. दिल्ली में आप की चुनावी जीत पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है. तेजस्वी ने कहा है कि दिल्ली की जनता का जनादेश सभी को स्वीकार करना चाहिए.

तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव जीतने के लिए नफरत का माहौल बनाने की कोशिश का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि नफरत का माहौल भाजपा ने बनाया, काला कानून लाया गया. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा ने जहर का जो वातावरण पैदा किया था, उसे दिल्ली की जनता ने नकार दिया है. दिल्ली की जनता ने काम के नाम पर वोट दिया. अरविंद केजरीवाल को उनके कार्यों के बल पर जनता ने फिर से सरकार चलाने का जनादेश दिया.

आरजेडी नेता ने कहा कि दिल्ली के नतीजे राजनीतिक दलों के लिए भी साफ संदेश है कि राजनीतिक दलों को नफरत की राजनीति करने के बजाय अपने कार्यों के आधार पर वोट मांगना चाहिए. उन्होंने अरविंद केजरीवाल की जीत में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भूमिका को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि वह एक व्यापारी हैं. वह जिस राजनीतिक दल का सूर्य उदय होते हुए देखते हैं, उसके साथ हो लेते हैं.

तेजस्वी ने कहा कि केजरीवाल की जीत में प्रशांत किशोर ने केवल एक वॉलंटियर की भूमिका निभाई है. तेजस्वी यादव ने बिहार में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर की सेवाएं लेने से भी इनकार कर दिया.

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close