खेल

New Zealand vs India 3rd ODI Match: सस्ते में आउट हुए कप्तान विराट कोहली, नाम जुड़ा एक अनचाहा स्टैट

नई दिल्ली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता है। विराट क्रिकेट के तीनों फॉरमैट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे इंटरनेशनल सीरीज में उन्होंने हालांकि बल्ले से काफी निराश किया है। विराट सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में महज 9 रन बनाकर आउट हुए। विराट के नाम एक अनचाहा स्टैट्स जुड़ गया है। 2013 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि विराट कोहली ने लगातार तीन वनडे द्विपक्षीय वनडे इंटरनेशनल सीरीज में एक भी सेंचुरी नहीं लगाई है। विराट ने आखिरी वनडे इंटरनेशनल सेंचुरी अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ी थी।

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज में खेली गई उस वनडे सीरीज में दो सेंचुरी ठोकी थीं। इसके बाद से वो तीन वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेल चुके हैं और अब तक एक भी सेंचुरी नहीं लगा पाए हैं। विराट ने इसके बाद वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेली, जबकि न्यूजीलैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने उतरे। विराट ने इस सीरीज में 51, 15 और 9 रनों की पारी खेली। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में उन्होंने क्रम से 16, 78 और 89 रनों की पारी खेली थी। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में विराट ने 4, 0 और 85 रनों की पारी खेली थी।

विराट इस दौरान चार बार 50+ रन बना चुके हैं, लेकिन सेंचुरी तक एक बार भी नहीं पहुंच सके। सीरीज के तीसरे मैच में विराट हामिश बेनेट की गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए थे। विराट के आउट होने से फैन्स भी काफी भड़के हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close