राजनीति

अरविंद केजरीवाल रविवार को रामलीला मैदान में लेंगे शपथ

नई दिल्ली
दिल्ली में लगातार तीसरी बार बंपर जीत के साथ वापसी करने वाले अरविंद केजरीवाल रविवार को पूरी कैबिनेट संग रामलीला मैदान में शपथ लेंगे। केजरीवाल ने 2015 में भी इसी ऐतिहासिक मैदान में शपथ ली थी। शपथग्रहण की तारीख की घोषणा के बाद अब केजरीवाल कैबिनेट में कौन-कौन मंत्री शामिल होंगे इसपर सस्पेंस है। सूत्रों के मुताबिक, इस बार दो नए मंत्री शपथ ले सकते हैं।

केजरीवाल की कैबिनेट में डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया और हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन की एंट्री तय मानी जा रही है। वहीं, सूत्रों के हवाले से ऐसी भी खबरें हैं कि केजरीवाल मंत्रिमंडल से इसबार कुछ मंत्रियों का पत्ता कट सकता है। सूत्रों के मुताबिक राजेंद्र नगर से जीते राघव चड्ढा और कालकाजी से जीतीं आतिशी को केजरीवाल मंत्रिमंडल में मौका मिल सकता है। बता दें कि ये दोनों आप के अहम सदस्य हैं। वहीं, दिलीप पांडेय का नाम भी नए मंत्री के तौर पर लिया जा रहा है।

आतिशी को मिलेगा मौका?
शिक्षा में आतिशी के अच्छे प्रयासों की आम आदमी पार्टी कई बार तारीफ कर चुकी है। माना जा रहा है कि इस बार शिक्षा विभाग आतिशी को दिया जा सकता है। आतिशी डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया की सलाहकार की भूमिका जुलाई 2015 से अप्रैल 2018 तक निभा चुकी हैं। हालांकि बाद में उन्हें इस पद को अस्वीकृत किए जाने के कारण इस्तीफा देना पड़ा था।

राघव भी बनेंगे मंत्री!
पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य 31 वर्षीय राघव ने दिल्ली का बजट बनाने में कई बार मदद की है। गौरतलब है कि केजरीवाल के पिछले मंत्रिमंडल में सिसोदिया, जैन, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राजेंद्रपाल गौतम मंत्री थे।

आप ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में इसबार 62 सीटों पर कब्जा किया है। बीजेपी को 8 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस लगातार दूसरी बार दिल्ली में खाता खोलने में असफल रही।

Related Articles

Back to top button
Close
Close