छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में गरीबों के अनाज की तस्करी, ट्रक में लदा 250 क्विंटल चावल जब्त

दुर्ग
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में एक बार फिर गरीबों को बांटे जाने वाले पीडीएस (PDS) चावल की हेराफेरी का मामला सामने आया है. पुलिस (Police) ने ट्रक (Truck) में भरे 250 क्विंटल चावल जब्त किए हैं. इसके बाद खाद्य विभाग के सहयोग से जांच के साथ ही कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस जल्द ही इस कार्रवाई से पीडीएस चावल के अंतरराज्जीय गिरोह का खुलासा करेगी. मुखबिर की सूचना पर धमधा रोड पर स्थित करहीडीह चौक के पास व्यापार काम्प्लेक्स के गोडाउन नंबर 1 के सामने महाराष्ट्र के एक ट्रक में 250 क्विंटल चावल भरे हुए हालात में पुलिस ने धर दबोचा.

दुर्ग पुलिस (Durg Police) से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया सैकड़ो क्विंटल चावल त्रिसाल जैन नामक व्यपारी द्वारा ट्रक में भरवाने की बात सामने आ रही है. खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत चावल को जब्त कर कनूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को मामला सौंपा है. पुलिस के सामने ही नान के क्वालिटी इंस्पेक्टर ने चावल की जांच की, जिसमे चावल पुराना और मोटा पाया गया. जिससे इस चावल के पीडीएस चावल होने की पूरी आशंका जताई है.

पुलिस पूर्ण जांच के बाद ही मामले में कार्यवाही के साथ ही इस हेराफेरी के काले चेहरों के नाम से पर्दा उठाने की बात कह रही है. दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि नियम के तहत कार्रवाई जारी है. फिलहाल जेवरा सिरसा चौकी पुलिस चावल ट्रक में लोड करवाने वाले और ले जाने वाले की पतासाजी में जुट गई है. पकड़े गए ड्राइवर, कंडक्टर द्वारा बताया गया कि चावल महाराष्ट्र के गोंदिया ले जाया जा रहा था.

Related Articles

Back to top button
Close
Close