छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए यूपी के बांदा का सीआरपीएफ जवान शहीद, अंतिम दर्शन को उमड़ी भारी भीड़

बांदा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) और सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन के जवानों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई, इसमें एक नक्सली मारा गया जबकि 2 जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में 6 जवान भी घायल हुए, जिनमें सीआरपीएफ कमांडेंट भी शामिल हैं. शहीद हुए जवानों के नाम उत्तर प्रदेश के बांदा निवासी विकास कुमार और छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव निवासी पूर्णानंद साहू हैं. बुधवार को शहीद जवान विकास का पार्थिव शरीर बांदा उनके गांव लाया गया. इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या मे लोग गांव पहुंचे. शहीद को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई. इस दौरान डीआईजी एसपी डीएम के साथ तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

दरअसल, सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान इलाके मेंनक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर तिपापुराम कैंप से पामेड़ क्षेत्र की ओरसर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान ईरापल्ली के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने हमला कर दिया.

घायल जवानों की मदद के लिए जवानों के दल को घटनास्थल भेजा गया. इस मुठभेड़ में घायल अस्टिेंट कमांडेंट प्रशांत के पेट को चीरते हुए गोली बाहर निकल गई उनका इलाज किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close