राजनीति

दिल्ली कांग्रेस चीफ सुभाष चोपड़ा का इस्तीफा

नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। आप की यह लगातार दूसरी प्रचंड जीत है। इस जीत का असर कारारी हार झेलने वाली बीजेपी और कांग्रेस में दिखनी शुरू हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी अगले कुछ दिनों में प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी से त्यागपत्र दे सकते हैं।

मनोज तिवारी ने ली हार की जिम्मेदारी
सूत्रों का कहना है कि करारी हार के बाद बीजेपी प्रदेश संगठन में बड़ा फेरदबल करने की तैयारी में है। बीजेपी के एक राष्ट्रीय पदाधिकारी ने बताया कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ही नहीं संगठन के अन्य पदाधिकारियों को हटाने की भी तैयारी में है।

चुनाव नतीजे आने के बाद मंगलवार को अपने आवास पर प्रेस कान्फ्रेंस कर मनोज तिवारी ने भी हार की जिम्मेदारी ले ली है। हालांकि उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में कुछ नहीं बताया है, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि वह अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं, जिसके बाद पार्टी दिल्ली में संगठन चुनाव कराकर नया प्रदेश अध्यक्ष चुनेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close