उत्तर प्रदेश

दिल्ली का एक लाख का इनामी बदमाश मुरादाबाद से गिरफ्तार

मुरादाबाद
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसओएस यूनिट ने एक लाख रुपये के इनामी कुख्यात गैंगेस्टर महावीर उर्फ पवन पंडित को मुरादाबाद के पाकबड़ा इलाके से गिरफ्तार किया है। उसके उपर दिल्ली, हरियाणा व यूपी में लूटपाट, डकैती व हत्या का प्रयास सहित करीब 18 आपराधिक वारदातों को शामिल होने का आरोप है। पुलिस अब उससे पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि फरार होने के दौरान तो उसने किसी आपराधिक वारदातों को अंजाम नहीं दिया। वहीं उसके नेटवर्क से जुड़े अन्य बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है। खास यह कि इस पूरी कार्रवाई की पाकबड़ा पुलिस को हवा भी नहीं लगी।

महावीर उर्फ पवन पंडित की बवाना इलाके में आर्म्स एक्ट और सोनीपत के सदर इलाके में दर्ज हत्या और हत्या का प्रयास मामले में तलाश थी। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने एक लाख रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था। दरअसल उसपर कई मामलों में शामिल होने और बदमाशों के गिरोह के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देने का आरोप है। वह पिछले कुछ समय से फरार चल रहा था। सोनीपत की वारदात को लेकर उसकी तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही थी।

इस बीच यह पता चला कि वह फरार होने के बाद पुलिस से बचने के लिए उत्तरांचल व यूपी के कुछ इलाकों में अपने नेटवर्क के जरिए छिपता था। उसकी तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच की एसओएस यूनिट एक टीम लगी हुई थी। उसकी गतिविधियों पर पुलिस की नजर थी। इस बीच यह सूचना मिली कि वह यूपी के मुरादाबाद में है। सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम ने छापेमारी कर उसे मंगलवार को पाकबड़ा से धर दबोचा।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close