व्यापार

महंगाई आंकड़ों से पहले बाजार गुलजार, सेंसेक्‍स 41550 अंक के पार बंद

मुंबई

भारतीय शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला बरकरार है. खुदरा मुद्रास्फीति और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी होने से पहले सप्‍ताह के तीसरे दिन सेंसेक्‍स और निफ्टी में बड़ी बढ़त रही. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 349.76 अंक की तेजी के साथ 41,565.90 अंक पर बंद हुआ.यह लगातार दूसरा कारोबारी दिन है जब सेंसेक्‍स में तेजी दर्ज की गई है.

वहीं निफ्टी 93.30 अंक की तेजी के साथ 12,200 अंक के पार बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स में 400 अंक से अधिक की तेजी रही. विश्लेषकों की मानें तो घरेलू निवेशकों की नजर तीसरी तिमाही के परिणाम, मुद्रास्फीति और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों पर केंद्रित रहने का अनुमान है.
इंडसइंड बैंक के शेयर में सुस्‍ती

कारोबार के अंत में इंडसइंड बैंक के शेयर में 2 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई. यहां बता दें कि रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर सर्विस ने इंडसइंड बैंक के आउटलुक को ‘स्थिर’ से घटाकर ‘नकारात्मक’ कर दिया है. बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता में और गिरावट के मद्देनजर रेटिंग एजेंसी ने यह कदम उठाया है. मूडीज ने नोट में कहा कि निजी क्षेत्र के बैंक की रेटिंग या साख को बीएए-3-पी-3 पर कायम रखा गया है.

बीएए3 निवेश श्रेणी में सबसे निचली रेटिंग होती है. यह दीर्घावधिक की ऐसी कॉरपोरेट प्रतिबद्धताओं पर आधारित होती है जिसमें जोखिम कम होता है.  एजेंसी ने कहा कि पिछली कुछ तिमाहियों के दौरान बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता विशेषरूप से कॉरपोरेट खंड में और खराब हुई है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close