देश

20 की मिनरल वॉटर 40 में, ₹7000 मुआवजा

बेंगलुरु
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 20 रुपये की पानी की बोतल 40 रुपये में बेचना मल्टीप्लेक्स को महंगा पड़ गया। प्रदेश के श्रीनगर इलाके के रहने वाले ओम हेगड़े उराटोटा ने मल्टिप्लेक्स के खिलाफ कन्ज्यूमर फोरम में शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद फोरम ने मल्टिप्लेक्स से ग्राहक के पैसे रिफंड करने के साथ 7 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर भी देने का आदेश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, आधा लीटर पानी के लिए बेंगलुरु के रॉयल मीनाक्षी मॉल में ओम से 40 रुपये मांगे गए। 20 रुपये ज्यादा लिए जाने पर उन्होंने आपत्ति जताई और मैनेजर के पास नोटिस भेजकर अतिरिक्त लिए गए पैसे वापस देने की मांग की। हालांकि, मैनेजर ने ओम के नोटिस पर कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद उन्होंने कन्ज्यूमर फोरम का रुख किया। फोरम ने दोनों पक्षों की बात सुनी। इस दौरान बचाव पक्ष के वकील ने इस बात से इनकार नहीं किया कि पानी की आधा लीटर बोतल 40 रुपये में बेची जा रही है।

बचाव पक्ष की दलील खारिज
इसके बाद फोरम ने मल्टिप्लेक्स को आदेश दिया कि वह याची के पैसे 12 प्रतिशत ब्याज के साथ वापस करे। इसके अलावा कोर्ट ने मल्टिप्लेक्स पर याची की मानसिक प्रताड़ना के लिए 5 हजार रुपये और मुकदमे पर खर्च हुए 2 हजार रुपये 30 दिन के अंदर देने का निर्देश दिया। मामले की सुनवाई के दौरान मल्टिप्लेक्स के अधिकारियों ने सरकार की परमिशन मिलने का हवाला दिया और कहा कि वे अपने मॉल में ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देते हैं। हालांकि, उनके वकील इस बात से इनकार नहीं कर पाए कि वहां आधा लीटर पानी की बोतल 20 की बजाय 40 रुपये में बेची जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close