छत्तीसगढ़

हर हेड हेलमेट अभियान का दिखने लगा है असर

रायपुर
शहर में हर हेड हेलमेट अभियान का दिखने लगा है असर। यातायात पुलिस की कार्रवाई के चलते शहर के सभी 10 आदर्श चौक-चौराहों पर अब अधिकांश दोपहिया वाहन चालक हेलमेट लगाए देखे जा रहे हैं।  चालानी कार्रवाई से बचने ये वाहन चालक अपने घरों से हेलमेट के साथ सडक पर निकल रहे हैं। कुछ चौक पर यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को पुलिस ने गुलाब फूल भी भेंट किए गए।

यातायात पुलिस ने पहले हर हेड हेलमेट अभियान चलाया। सैकड़ों हेलमेट मुफ्त में भी बांटे गए। जन जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके बाद भी शहर की सडकों पर वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करते नहीं देखे गए। नियम तोडऩे वालों की संख्या हर रोज हजारों में जा रही थी। ऐसे में पुलिस ने शहर के शास्त्री चौक, फाफाडीह चौक, स्टेशन चौक, देवेंद्र नगर चौक समेत 10 चौक-चौराहों को आदर्श घोषित करते हुए वहां यातायात नियमों का पालन  न करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई शुरू की।

दूसरी तरफ पुलिस की इस कार्रवाई का उस रोड पर चलने वाले दो पहिया व अन्य वाहन चालकों पर असर हुआ। दूसरे-तीसरे दिन अधिकांश बाइक सवार हेलमेट लगाए देखे गए। तिपहिया, चारपहिया वाहन चालक भी नियमों का पालन करते रहे। पुलिस का कहना है कि हादसों को देखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करना जरूरी है। इसी के तहत उनकी यह कार्रवाई चल रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close