गैजेट

ऐमजॉन Prime Now ऐप हो रहा बंद

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ऐमजॉन ने भारत में अपने Prime Now ऐप को बंद करने का फैसला लिया है। यह कंपनी का ग्रॉसरी डिलिवरी सर्विस ऐप है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी यह फैसला ऐप के खराब परफॉरमेंस के कारण ले रही है। इस ऐप को 2016 में Amazon Now के नाम से लॉन्च किया गया था, लेकिन यह सर्विस उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। गैजेट 360 की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इसे बंद करने की आधिकारिक घोषणा तो नहीं की, हालांकि ऐप पर एक मेसेज जरूर आने लगा है।
कहा जा रहा है कि ऐमजॉन प्राइम नाउ को अब मेन ऐप्लिकेशन में Amazon Fresh से रिप्लेस किया जाएगा। ऐमजॉन फ्रेश कंपनी के मेन ऐप में ही मौजूद ग्रॉसरी स्टोर है, जिसे पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था। अभी तक ऐमजॉन फ्रेश सिर्फ बेंगलुरु तक सीमित थी हालांकि अब इसे दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और हैदराबाद जैसे 6 और शहरों के लिए शुरू किया गया है।

क्या है Amazon Prime Now
इसे ऐमजॉन प्राइम विडियो ऐप ना समझा जाए। प्राइम नाउ 2 घंटे में ग्रॉसरी की डिलीवरी देने वाला ऐप है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक, होम व किचन के जरूरी सामान भी इस पर मिलते हैं। कंपनी दावा करती है कि वे 2 घंटे के अंदर सामान की डिलिवरी कर देते हैं।

इस सर्विस को 2016 में लॉन्च किया गया था, लेकिन यह कंपनी के लिए एक नॉन परफॉर्मिंग ऐसेट बनकर रह गई। अब इस सर्विस को मुख्य ऐप्लिकेशन के साथ मर्ज कर दिया जाएगा। गूगल प्ले स्टोर पर प्राइम नाउ ऐप को 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स मिले हैं। ऐपल के ऐप स्टोर पर इसे कितने डाउनलोड मिले इसकी जानकारी तो नहीं है, हालांकि इसे सिर्फ 327 रेटिंग्स मिली है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close