देश

रिया चक्रवर्ती से NCB की पूछताछ खत्म, एजेंसी ने ड्रग्स को लेकर एक्ट्रेस से पूछे ये सवाल

मुंबई 
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच जारी है। रविवार को एजेंसी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हुई। रिया से एनसीबी के अधिकारी अब तक कई सवाल पूछ चुके हैं और कई अहम सवाल पूछे जाने बाकी हैं। रिया करीब एक घंटे की देरी से एनसीबी कायार्लय पहुंचीं थीं।  एनसीबी के एक दल ने रविवार सुबह रिया चक्रवर्ती के घर जाकर उन्हें पूछताछ में शामिल होने के लिए समन दिया था। एजेंसी के संयुक्त निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में दल सांताक्रूज (वेस्ट) इलाके में स्थित रिया के घर पहुंचा था। दल के साथ स्थानीय पुलिसकर्मी और कुछ महिला अधिकारी भी थीं। दल कुछ समय के बाद उनके घर से लौट गया था। एजेंसी इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। रिया के भाई शौविक और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को बीते गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, शनिवार को गिरफ्तार किए गए एक्टर के घर काम करने वाले दीपेश सावंत को नौ सितंबर तक एनसीबी हिरासत में भेज दिया गया। सावंत को शनिवार को दिन भर हुई पूछताछ के बाद शनिवार को ही गिरफ्तार किया गया था। उसे रविवार सुबह एनसीबी अदालत में पेश किया गया जहां उसे नौ सितंबर तक एनसीबी हिरासत में भेजने का निदेश दिया गया। 

रिया से कई सवालों के जवाब जानना चाहती है एनसीबी
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) रिया चक्रवर्ती से ड्रग एंगल में कई सवालों के जवाब जानना चाहती है। इसके लिए जांच एजेंसी ने सवालों की लंबी लिस्ट भी बना रखी है। वहीं, विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपंदे का कहना है कि  'दीपेश सावंत एक्ट्रेस रिया, शौविक और जैद से जुड़ा हुआ है और उससे हिरासत में पूछताछ और उसका उनसे आमना-सामना कराने की जरूरत है।' सूत्रों के अनुसार, एनसीबी रिया चक्रवर्ती से निम्न सवाल पूछ रही है: 

1- क्या सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स लेते थे?
2- क्या आप भी ड्रग्स लेती हैं?
3- कौन आप तक ड्रग्स की खेप पहुंचा रहा था?
4- क्या आपने नारकोटिक्स लिया है?
5- 2017 की वॉट्सेएप चैट में आप ड्रग्स को लेकर किससे और क्यों चैट कर रही थीं?
6- सप्लायर के पास जाकर ड्रग्स कौन लेकर आता था?
7- क्या आपने कभी सुशांत को ड्रग्स लेने के लिए जबरदस्ती की?
8- क्या उसने (सुशांत) ने ड्रग्स का ओवरडोज लिया? अगर हां तो आपने रोका क्यों नहीं?
9- अगर सुशांत ड्रग्स लेते थे तो क्या आपने उनके परिवार को इस बारे में कोई जानकारी दी कभी?
10- जो वॉट्सऐप चैट्स सामने आई हैं, उनको लेकर आपको क्या कहना है?
11- ड्रग्स मामले में दीपेश सावंत ने आपका नाम लिया है। क्या यह सच है?
12- क्या आप बासित और जैद से अपने भाई शौविक चर्कवर्ती के जरिए से मिली थीं?
13- क्या आपने शौविक चर्कवर्ती से लॉकडाउन के दौरान ड्रग्स खरीदने के लिए कहा था?
14- ड्रग्स के पैसे का भुगतान कौन करता था और किस तरह से करता था?
15- अगर सुशांत ड्रग्स लेते थे तो उन्हें यह आदत कब और कैसे पड़ी?

ये जांच एजेंसियां कर रहीं सुशांत मामले की जांच

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सबसे पहले मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की थी। इसके बाद, बिहार पुलिस से विवाद होने की वजह से मामला सुप्रीम कोर्ट में गया, जहां पर कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए। सीबीआई ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती समेत कई लोगों को आरोपी बनाया और घंटों पूछताछ की। वहीं, केस में पैसों का एंगल आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज करते हुए पूछताछ की। अब वॉट्सऐप चैट्स में ड्रग्स का एंगल मिलने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मामले की जांच कर रहा है। मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट पर हुई थी, जिसके बाद से जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close