राजनीति

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: विधानसभा चुनाव की तर्ज पर प्रचार करेगी BJP

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बीजेपी का प्रचार अभियान विधानसभा चुनाव की तर्ज पर होगा. बीजेपी की कोशिश है कि पंचायत चुनाव में किसी भी तरह का कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाए. यही वजह है कि पार्टी के तमाम बड़े नेताओं का दौरा भी होगा. दरअसल, पंचायत चुनाव के माध्यम से पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में भी जुटी है. पार्टी को उम्मीद है कि अगर वह पंचायत चुनाव में माहौल अपन पक्ष में बनाने में कामयाब होती है तो इस का लाभ उसे विधानसभा चुनाव में भी मिलेगा.

गौरतलब है कि यह पहला मौका है जब बीजेपी पंचायत चुनाव में पूरी दमखम के साथ मैदान में उतर रही है. यही वजह है कि प्रदेश स्तरीय टीम के साथ ही क्षेत्रीय व जिला स्तर की टीमों को भी पंचायत चुनाव में लगाया गया है. इसके अलावा पार्टी ने 28 जनवरी से 1600 संगठनात्मक ग्रामीण मंडलों में बैठकें शुरू कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित तमाम बड़े पदाधिकारी इन बैठकों में शामिल हो रहे हैं. यह कार्यक्रम तीन फरवरी तक चलेगा.

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर पाठक के मुताबिक 3 फरवरी के बाद पार्टी जिला पंचायत वार्डों में बैठकें शुरू करेगी. पार्टी जिला पंचायत सदस्य के सभी 3051 वार्डों में प्रत्याशी उतारेगी. पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं को इस चुनाव में मौका दिया जाएगा. महिलाओं और युवाओं पर अधिक फोकस रहेगा. इस चुनाव से पार्टी को ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी तादाद में जुझारू और संघर्षशील नेता मिल जाएंगे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close