मध्य प्रदेश

संक्रमण की रोकथाम के लिए आगे बढ़कर प्रयास करें

ग्वालियर। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिये प्रदेश सरकार द्वारा त्रि-स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी का गठन किया गया है। जिला स्तरीय, ब्लॉक स्तरीय और पंचायत स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सभी सदस्य कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नागरिकों में जन जागृति लाने हेतु विशेष प्रयास करें। हम सबको स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के तहत अपने जिले, अपने ब्लॉक और अपनी ग्राम पंचायत को सबसे पहले कोरोना मुक्त बनाने का कार्य पूरी क्षमता के साथ करने की आवश्यकता है।

क्षेत्रीय सांसद  ने गुरुवार को जिला पंचायत कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुरार, बरई, डबरा, भितरवार विकासखण्ड एवं ग्राम संकट प्रबंधन समूह के सदस्यों से चर्चा की। इस समीक्षा बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत किशोर कान्याल, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय दुबे, जिले की सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।
सांसद ने कहा कि कोविड-19 के इस संकट के समय शासन-प्रशासन के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों को संक्रमण की रोकथाम के लिये आगे आने की आवश्यकता है। जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों की सहभागिता के साथ क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटियों का गठन कर कार्य किया जा रहा है। समिति के सभी सदस्य इस कार्य में पूरी रूचि लेकर संक्रमण की रोकथाम और जन जागृति के कार्य को अंजाम दें ताकि कोरोना जैसी बीमारी से हमें मुक्ति मिल सके।

सांसद ने ग्रामीण क्षेत्र में क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों से अपेक्षा की कि वे ग्रामीणों को समझाएं कि कोई भी व्यक्ति बाहर से अगर गाँव में आता है तो उसे कुछ समय पंचायत के क्वारेंटाइन सेंटर में अनिवार्यत: क्वारेंटाइन किया जाए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close