देश

पीएम के 52 पुतले बनाकर नाले में डाला, पेट्रोल, डीजल और बढ़ती मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन

नई दिल्ली 
पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। राजस्थान में जहां पहले पेट्रोल सौ के आंकड़े को पार कर गया तो वहीं अब डीजल की दरें भी सौ से ऊपर पहुंच गई है। पेट्रोल- डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम को लेकर कांग्रेस ने राजस्थान में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कई पेट्रोल पंपों पर यह विरोध प्रदर्शन किया।

अजमेर में इस दौरान अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला जो सभी के आकर्षण का केंद्र रहा। दरअसल अजमेर के श्रीनगर रोड स्थित पेट्रोल पंप पर निवर्तमान शहर अध्यक्ष विजय जैन और पार्षद धर्मेंद्र सत्यावना के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकत्रित हुए। सभी ने जमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद सभी ने हाथों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगे पुतले लिए और नारे लगाते हुए रैली निकाली और इसके बाद सभी पुतलों को नाले में बहा दिया। बताया जा रहा है कि यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 52 पुतले बनाए गए थे और फिर उन्हें नाली में डाल दिया गया।
 
केंद्र को राज्यों से लड़ने और कोसने के बजाय साथ मिलकर काम करना चाहिए
विजय जैन और पार्षद नरेश सत्यावना ने कहा कि 'महंगाई का मुद्दा उठाकर सत्ता में आई भाजपा की सरकार ने अब बेतहाशा महंगाई बढ़ाकर लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार चाहे तो अपने टैक्सों में कटौती करके आमजन को राहत दे सकती है लेकिन सरकार तो अंबानी और अडानी को फायदे पहुंचाने में लगी हुई है। पीएम मोदी को चाहिए कि वह अब कुर्सी छोड़ दें।' वहीं शहर के अन्य पेट्रोल पंप पर भी कांग्रेस जन की ओर से प्रदर्शन किए गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते हुए दरों में कमी करने की मांग की गई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close