स्वास्थ्य

इम्युनिटी बढ़ाने और बॉडी को एनर्जेटिक रखने में काम आ सकते हैं ये च्यवनप्राश, देखें ये टॉप 5 ऑप्शन की लिस्ट

मॉनसून सीजन में काफी सारे इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है लेकिन अगर आपकी इम्युनिटी मजबूत हो तो आप इनसे बचे रह सकते हैं। Chyawanprash को इम्युनिटी बढ़ाने में कारगर माना जा सकता है, इसमें 40 से ज्यादा आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां होती हैं जो इम्युनिटी बढ़ाने के साथ ही हमारी बॉडी को कई तरह से फायदा पहुंचाती हैं। यह सामान्य सर्दी-जुकाम से लेकर हार्ट, ब्रेन की समस्याओं, सांस से जुड़ी परेशानियों, डाइजेशन, हेयर, स्किन प्रॉब्लम्स, पुराने रोगों को दूर करने में में भी फायदेमंद माना जा सकता है।

यहां पर हम आपको बेस्ट क्वालिटी के Chyawanprash की जानकारी देंगे। इनमें से कुछ शुगर फ्री भी हैं जिन्हें डायबिटिक या हाई शुगर लेवल वाले लोग भी खा सकते हैं। कुछ च्यवनप्राश अधिक उम्र के लोगों के लिए भी हैं जो उन्हें एनर्जेटिक बनाए रखते हैं।

Jiva Sugar Free Chyawanprash    ₹315.00
Ayurvedic Immunity Booster    ₹620.00
Kesari Kalp Royal Chyawanprash    ₹552.00
Patanjali Chyawanprash 1kg    ₹280.00
Dabur Chyawanprash    ₹520.00

Jiva Sugar Free Chyawanprash :

यह शुगर फ्री Chyawanprash है जिसे डायबिटिक लोग भी ले सकते हैं। यह इम्युनिटी को बढ़ा सकता है और मेटाबॉलिज्म को बूस्ट कर सकता है। इसे खाने से अक्सर होने वाले सर्दी-जुकाम जैसे सामान्य इंफेक्शन, एलर्जी या मौसम बदलने से होने वाली समस्याएं परेशान नहीं करतीं। यह मसल्स को भी मजबूत कर सकता है, साथ ही इसे खाने से याददाश्त भी तेज रहती है, यह माइंड और बॉडी के बीच सही बैलेंस बनाए रख सकता है। 

Ayurvedic Immunity Booster :

बढ़ती उम्र के साथ एनर्जी लेवल कम होने लग सकता है और कुछ नई समस्याएं भी होने लगती हैं। Zandu Kesari Jivan को खासतौर पर एडल्ट्स और बड़ी उम्र के लोगों के लिए ही डिजाइन किया गया है। यह इम्युनिटी, स्ट्रेंथ और स्टैमिना को बढ़ा सकता है और आपको पूरे दिन एनर्जेटिक रख सकता है। विटामिंस, एंटी-ऑक्सीडेंट्स के अलावा इसमें ढेर सारे जरूरी मिनरल्स और कैल्शियम की भी भरपूर मात्रा है जिससे यह हड्डियों को मजबूत रख सकता है। 

Kesari Kalp Royal Chyawanprash :

यह रॉयल Chyawanprash जिसमें इसमें 44 जड़ी-बूटियों के अलावा सोना, चांदी और केसर भी है। यह इम्युनिटी को बढ़ा कर ऑल राउंड प्रोटेक्शन देसकता है। इसमें विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में हैं। यह आपको एनर्जेटिक बनाए रख सकता है और इसे खाने से स्किन भी ग्लो करने लगती है। रेगुलर इस्तेमाल से यह स्ट्रेस लेवल को घटा सकता है और आपके नर्वस सिस्टम को भी मजबूत बनाए रख सकता है। 

Patanjali Chyawanprash 1kg :

यह Chyawanprash शरीर को भीतर से मजबूत करसकता है और इम्युनिटी को मजबूत करके बीमारियों से लड़ने की क्षमता को बढ़ा सकता है। यह सामान्य सर्दी-जुकाम, अस्थमा और शारीरिक कमजोरी को दूर कर सकता है। इसमें आंवला, केसर समेत 40 से ज्यादा जड़ी-बूटियां हैं। रेगुलर इस्तेमाल से यह रेस्पिरेट्री सिस्टम को मजबूत कर सकता है। इसका टेस्ट काफी बढ़िया है और यह बच्चों को भी खूब पसंद आ सकता है। 

Dabur Chyawanprash :

Dabur Chyawanprash काफी पॉपुलर ब्रांड है। यह विटामिन सी, मिनरल्स और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर च्यवनप्राश है। रोजाना दो चम्मच च्यवनप्राश खाने से यह इम्युनिटी को बढ़ासकता है और सामान्य सर्दी-जुकाम, इंफेक्शन और एलर्जी से होने वाली तमाम बीमारियों से बचा सकता है। यह स्टेमिना और स्ट्रेंथ भी बढ़ा सकता है और आपको हर दिन एनर्जेटिक बनाए रख सकता है। इसके 2Kg पैक को खरीदने पर आप स्पेशल ऑफर में 75 रुपए की एक्स्ट्रा बचत भी कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close