छत्तीसगढ़

जिला खनिज संस्थान न्यास निधि प्रबंधकारिणी समिति की बैठक संपन्न

रायपुर
कलेक्टोरेट के रेडक्रास सभाकक्ष में रायपुर जिला खनिज संस्थान न्यास निधि प्रबंधकारिणी समिति की बैठक लेकर आवश्यक निर्देंश दिए। उन्होंने जिला खनिज संस्थान न्यास निधि के क्रियान्वयन एजेंसी को पेन नंबर, टेन नंबर और जी.एस.टी. का प्रमाण पत्र एक सप्ताह के भीतर डीएमएफ नोडल अधिकारी को प्रस्तुत करने के निर्देंश दिए।

बैठक में प्रबंधकारिणी समिति की बैठक 29 अगस्त 2019 के पश्चात स्वीकृत कार्यों का अनुमोदन, डीएमएफ के आॅनलाइन पोर्टल से सदस्यों को अवगत कराते हुये भविष्य में डीएमएफ का संचालन, आॅनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही अनिवार्यत: किये जाने की जानकारी, वित्तीय वर्ष 2020-21 तक के कार्यों की सेक्टरवार जानकारी एवं वार्षिक प्रतिवेदन का अनुमोदन, रायपुर जिला खनिज संस्थान न्यास को अब तक प्राप्त आबंटन, स्वीकृति एवं व्यय की स्थिति, शासी परिषद् के निर्णय/अनुमोदन के अनुसार कियान्वयन पर चर्चा, वर्ष 2019-20 एवं वर्ष 2020-21 के सी.ए. लेखा आॅडिट प्रतिवेदन अनुमोदन, डीएमएफ हेतु शासन द्वारा स्वीकृत सेटअप के अनुसार पदों पर भर्ती की प्रकिया प्रारंभ करने की जानकारी एवं भर्ती हेतु गठित चयन समिति का अनुमोदन किया गया।

इसी तरह कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुये अत्यावश्क/प्राथमिकता के कार्यों की स्वीकृति पर चर्चा, नरवा गरूवा घुरवा बाड़ी हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी की घोषणा के अनुसार कार्यवाही पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी मयंक कुमार चतुवेर्दी, वनमण्डलाधिकारी विश्वेश कुमार सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close