उत्तर प्रदेश

योगी मंत्रिमंडल का विस्तार बहुत जल्द, 6 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं

लखनऊ
 योगी सरकार जल्द ही मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) का विस्तार करेगी. यह योगी सरकार का तीसरा विस्तार होगा. इसके लिए भाजपा संगठन और सरकार ने नाम तय कर लिए हैं. जल्द ही यूपी में 6 नए मंत्री बनाए जाएंगे. कहा जा रहा है कि इससे चुनाव में जातीय समीकरण फिट करने में मदद मिलेगी.
लिस्ट में सबसे आगे हैं ये 2 नाम

सूत्रों के अनुसार, 6 नए मंत्रियों के लिस्ट में जितिन प्रसाद और संजय निषाद का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है. वहीं कुछ अन्य ओबीसी चेहरों को भी जगह दिए जाने की खबर है. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से दिल्ली में मुलाकात की थी. शुक्रवार को यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एक बार फिर दिल्ली के दौर पर गए थे. सूत्रों ने बताया कि शीर्ष नेताओं से स्वतंत्र देव सिंह ने मुलाकात की थी.

अगले साल होने हैं विधान सभा चुनाव

गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में यूपी में विधान सभा चुनाव होने जा रहे हैं. उसको देखते हुए ही सियासी और जातीय समीकरणों के लिहाज से योगी मंत्रिमंडल के विस्‍तार की बात कही जा रही है. हालांकि मंत्रिमंडल विस्‍तार की अटकलें काफी समय से लगाई जाती रहीं. लेकिन इस बीच केंद्रीय स्‍तर पर पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में विस्‍तार हुआ. उसमें भी सबसे ज्‍यादा प्रतिनिधित्‍व यूपी का ही देखने को मिला. उस विस्‍तार में संजय निषाद जैसे चेहरों को जगह नहीं मिलने पर इन्‍होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी. अब सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में संजय निषाद को जगह दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close