मध्य प्रदेश

मंत्री विजय शाह को रोकने पर बवाल

जबलपुर
 शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री कुंवर विजय शाह (Vijay Shah) को आज पुलिस ने शहीद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने से रोक दिया। पुलिस ने प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए कहा कि यहाँ गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आने वाले हैं इसलिए उनसे पहले कोई और नहीं जा सकता। कांग्रेस (Congress)ने इस पर तंज कसा है और कहा कि शायद ये जानबूझकर किया गया है।

दरअसल मध्यप्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह शनिवार को गोड़वाना साम्राज्य के अमर शहीद राजा शंकर शाह- रघुनाथ शाह की प्रतिमा स्थल पर पुष्पांजलि के लिए पहुंचे थे लेकिन प्रोटोकॉल के चलते पुलिस ने उन्हें प्रतिमा के पास जाने से रोक दिया। इस पर मंत्री कुंवर विजय शाह भड़क गए और उन्होंने पुलिस को खूब खरी-खोटी सुनाई, इस दौरान पुलिस ने उन्होंने मनाने की कोशिश की पर वह नहीं माने और नाराज होकर वहां से चले गए।

पुलिस का तर्क था कि गृहमंत्री अमित शाह को प्रतिमा पर माल्यार्पण करने आना था जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कड़ी व्यवस्था बना रखी थी इस दौरान वन मंत्री विजय शाह अचानक ही कार्यक्रम स्थल पहुंच गए इसलिए उन्हें जाने से रोक दिया।

कांग्रेस ने कैबिनेट मंत्री विजय शाह को रोके जान पर भाजपा पर प्रहार किया है।  कांग्रेस प्रदेश महासचिव एवं मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने ट्वीट किया – गौंड आदिवासी जननायक स्व.शंकर शाह-रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर जबलपुर में गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी वाले कार्यक्रम में इसी समाज से सम्बद्ध शासक रहे राज्य के मंत्री विजय शाह को जाने से रोका, बेइज्जती , शायद यह जानबूझकर किया गया।

Related Articles

Back to top button
Close
Close