छत्तीसगढ़

मोदी के आने के बाद विश्व में बढ़ा मान : शिवप्रकाश

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में नवा भारत के युवा दर्शन कार्यक्रम में सैकड़ों युवा जुटे। भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत का मान विश्व में बढ़ा है। जबकि कांग्रेस आतंरिक कलह ही सुलझा नहीं पा रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र करते हुए शिवप्रकाश ने कहा कि मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा हूं। उस वक्त व्यवस्थाएं ऐसी थी कि उन्हें कहना पड़ा था कि मैं एक रुपया भेजता हूं और जनता तक 15 पैसे पहुंचता है। पीएम मोदी ने उस व्यवस्था को बदलने का काम किया।शिवप्रकाश ने मोदी के भारतीय राजनीति में योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने देश के राजनीतिक परिदृश्य को बदलने का काम किया है। एक दौर था जब दुनिया का दरोगा अमेरिका हुआ करता था, लेकिन आज विश्व में शीर्ष स्थान पर भारत और नरेन्द्र मोदी हैं। विदेश की कई संस्थाओं और समाचार पत्रों ने मोदी की तारीफ की।

संघ को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान का भी शिवप्रकाश ने सधे अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय का उद्घोष केवल भारतीय जनता पार्टी, जनसंघ के कार्यक्रमों में होता है। शिक्षा, संस्कृति, आर्थिक क्षेत्र में जितने भी कार्यक्रम और योजनाएं बनती है, उसमें भारत माता अर्थात ब्रिटिश सोच वाली नीति नहीं है, बल्कि अब भारत के हित में नीति बनती हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close