विश्व

ब्रिटेन में सांसद को चाकू से गोद मार डाला

लंदन

लंदन में एक सांसद को चाकू से कई बोर गोद दिया गया।  रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले के सांसद की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि यह घटना ईस्टर्न इंग्लैंड में हुई है। बताया जा रहा है कि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे उसी वक्त उन्हें चाकू से गोद दिया गया। 'Sky News' ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कंजरवेटिव पार्टी के सांसद डेविड अमिस पर उस वक्त हमला किया गया जब वो रेगुलर रूटीन के तहत यह बैठक कर रहे थे। 69 साल के डेविड अमिस प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पार्टी के पुराने राजनेता थे।

यह बैठक ईस्ट ऑफ लंदन के शीसाइड टाउन में स्थित मेथोडिस्ट चर्च में चल रही थी। शुक्रवार को सांसद के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है कि पुलिस और एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया था। हालांकि, अब खबर है कि इस हमले में डेविड अमिस की मौत हो गई है। डेविड अमिस साल 1997 से Leigh-on-Sea संसद के सदस्य रहे।

स्थानीय पुलिस ने शुरू में डेविड अमिस का नााम तो नहीं लिया था लेकिन इस बात की पुष्टि जरूर की थी कि उन्हें हमले के बाद वहां बुलाया गया था। इस घटना के बाद एक युवक को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था और अब फिलहाल इस मामले में किसी की तलाश नहीं की जा रही है।

ब्रिटिश राजनेताओं के साथ हिंसा की खबरें कभी-कभार ही सामने आती हैं। साल 2016 के जून के महीने में लेबर पार्टी के सांसद जो कॉक्स की नॉर्दन इंग्लैंड में चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी।
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close