छत्तीसगढ़

सरपंच के पति की हत्या की नक्सलियों ने, सड़क बनाने के लिए रखी गई जेसीबी भी फूंकी

नारायणपुर
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक सरपंच के पति की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गिरिजा शंकर जायसवाल ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत करमरी गांव में नक्सलियों ने सरपंच फूलदाय सलाम के पति बिरजू सलाम (33) की गला दबाकर हत्या कर दी है।

नेलनार एरिया कमेटी ने ली जिम्मेदारी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसी सूचना मिली है कि शुक्रवार देर रात हथियारबंद नक्सलियों का समूह करमरी गांव पहुंचा। इसके बाद सलाम की हत्या कर वहां से फरार हो गए। बाद में नक्सलियों ने सड़क बनाने के लिए रखी जेसीबी की एक मशीन में भी आग लगा दी। जायसवाल ने बताया कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद गांव के बाहरी हिस्से में बैनर भी लगाया था। बैनर में हत्या की जिम्मेदारी नेलनार एरिया कमेटी ने ली है और कहा है कि सलाम क्षेत्र में निर्माण कार्य में प्रशासन का सहयोग करता था। बार-बार चेतावनी के बाद भी वह नहीं माना इसलिए उसे मौत की सजा दी गई है।

नक्सलियों की तलाश शुरू
पुलिस अधीक्षक ने बताया गांव के सरपंच का पति सलाम क्षेत्र में विकास कार्य जैसे सड़क निर्माण और पुल निर्माण आदि में प्रशासन की मदद करता था। वह क्षेत्र में लोगों को विकास कार्य में सहयोग करने के लिए भी कहता था। उन्होंने बताया कि सलाम की हत्या की जानकारी मिलने पर घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया। साथ ही सलाम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। अधिकारी ने बताया पुलिस ने घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close