शिक्षा

ये फास्टेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान्स

पिछले कुछ सालों में घरों में इस्तेमाल होने वाले ब्रॉडबैंड कनेक्शंस में डेटा की खपत में इजाफा हुआ है साथ ही अब लोगों को पहले से ज्यादा इंटरनेट स्पीड की भी जरूरत पड़ती है। ऐसे में 40 या 50 Mbps की स्पीड काफी नहीं होती है और अगर इससे ज्यादा स्पीड चाहिए हो तो आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं। अगर आप भी अपना बजट बिगाड़े बगैर इंटरनेट स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको 100 Mbps वाले सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

एयरटेल का "स्टैंडर्ड" पैक

एयरटेल फाइबरनेट तकनीक का इस्तेमाल करता है। फाइबर ऑप्टिक इंटरनेट कनेक्शन हाईस्पीड इंटरनेट प्रदान करता है। एयरटेल 100 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान प्रदान करता है जो इसका "स्टैंडर्ड" पैक है। यह प्लान 799 रुपये की मासिक लागत पर आता है, जिसमें टैक्स शामिल नहीं है। इस प्लान की FUP डेटा लिमिट 3500GB या 3.5TB है। इसके अलावा, यूजर्स को Wynk Music और ऑनलाइन लर्निंग ऐप Shaw Academy का भी फ्री एक्सेस मिलता है।

एक्साइटेल का 100 एमबीपीएस प्लान

एक्साइटेल का 100 एमबीपीएस प्लान अलग-अलग प्राइज रेंज के साथ आता है। एक्सेल से फाइबर फर्स्ट यूजर्स को 699 रुपये में एक महीने के लिए 100 एमबीपीएस स्पीड मिलती है जिसमें यूजर्स तीन महीने, चार महीने, छह महीने, नौ महीने और 12 महीने के लिए 565 रुपये, 508 रुपये, 490 रुपये, 424 रुपये और 399 रुपये में इस स्कीम का लाभ ले सकते हैं।

बीएसएनएल का 100 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड का विकल्प ऑफर करता है जिसमें ग्राहक दो पैक – फाइबर सुपरस्टार प्रीमियम और फाइबर वैल्यू प्राप्त कर सकते हैं जो बीएसएनएल द्वारा प्रदान किया जाने वाला मासिक प्लान है। एक महीने के टैरिफ प्लान की कीमत क्रमश: 749 रुपये और 799 रुपये है। फाइबर सुपरस्टार प्रीमियम प्लान पर निर्धारित FUP डेटा सीमा 1000GB है, और फाइबर वैल्यू पैक पर 3300GB है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close