शिक्षा

Moto Edge x30 जांच के लिए तैयार

Motorola ने कुछ ही दिन पहले बताया था कि वो Moto Edge X30 स्मार्टफोन को अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ पेश करेगा। अब ने अब एक और जानकारी लीक कर दी है जिसके अनुसार, Motorola अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 144Hz OLED स्क्रीन दे सकते हैं। इस फोन को 9 दिसबंर को लॉन्च किया जा सकता है। यह दुनिया का पहला फोन होगा जो क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC के साथ पेश किया जा सकता है। कुछ आधिकारिक टीजर्स के अनुसार, इस फोन में 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया होगा। वहीं, 5000 एमएएच की बैटरी भी दी जा सकती है। यह 68W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Motorola के आधिकारिक वीबो अकाउंट के जरिए पुष्टि की गई है कि कंपनी का अगला फोन अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा से लैस होगा। हालांकि, हिडन सेल्फी कैमरा तकनीक Moto Edge X30 के एक स्पेशल वर्जन के लिए ही पेश की जा सकती है। इसमें 60 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

Moto X30 Edge के संभावित फीचर्स:

ऐसा नहीं है कि अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा तकनीक नई है। ZTE ने इसे सबसे पहले लॉन्च किया था। लेकिन इसका रिजल्ट बहुत ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता है। Xiaomi के MIX 4 की बात करें तो इसमें भी यही तकनीक दी गई थी और यह यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी रही। अब तक, यूजर्स ने शिकायत की है कि अपना सबसे बेस्ट करने के बाद भी सेल्फी स्कैनर के ठीक ऊपर धुंधले पिक्सल की एक छोटी सी आउटलाइन देखी जाती है।

इस तरह बनें ई-कॉमर्स बिजनेस के बादशाह! अपनाएं ये काम के टिप्स

एक अन्य समस्या भी सामने आई है। इस समस्या के जरिए भी सेल्फी की क्वालिटी खराब हो जाती है। सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 में एक अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है। लेकिन इसका रिजल्ट एक रेग्यूलर सेल्फी कैमरा जैसा भी नहीं है। ऐसा लगता है कि मोटोरोला भी इस तकनीक के बारे निश्चित तौर पर कुछ नहीं कह सकता है। हालांकि, यह देखना बेहद ही दिलचस्प रहेगा कि जब Moto Edge X30 स्मार्टफोन लॉन्च किया जाता है तो क्या वो यूजर्स के उम्मीदों पर खरा उतर पाएगा या नहीं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close