मध्य प्रदेश

रतलाम: सुराणा के बाद सटोरियों पर प्रशासन की सख्ती, दिन में गोली चली रात को बुलडोजर-जेसीबी से निर्माण ध्वस्त

भोपाल
मध्य प्रदेश में यूपी का कैराना बनाने की खबरों के बाद अब रतलाम प्रशासन सख्त हुआ है। सुराणा के बाद रतलाम सटोरियों के खिलाफ प्रशासन, पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए शुक्रवार की रात को 12 सटोरियों के मकानों और निर्माणों को बुलडोजर व जेसीबी मशीनों से गिरा दिया गया है। रतलाम में शुक्रवार को सट्टे की रंगदारी के चलते गोली चली थी जिसको लेकर पुलिस और प्रशासन ने सुराणा की तरह लापरवाही नहीं बरतते हुए सख्ती दिखाई है। सटोरियों को रंगदारी इतनी भारी पड़ी है कि पुलिस व प्रशासन ने एक्शन प्लान बनाकर बुलडोजर और जेसीबी मशीनों से करीब दर्जनभर सटोरियों के निर्माणों को चिन्हित कर गिराने की कार्रवाई की। पुलिस व प्रशासन ने दिन देखा न रात और कार्रवाई जारी रखी।

फायर होने पर जागा प्रशासन
रतलाम के माणकचौक थाना स्थित नयापुरा क्षेत्र में शुक्रवार को सट्टेबाजों के बीच हुए विवाद में एक सट्टेबाज अकबर घोसी ने हवाई फायर किए थे। इसी से विवाद शुरू होकर इतना बड़ा कि एसपी गौरव तिवारी भी मौके पर पहुँचे। यहां स्थानीय लोगो ने एसपी से सट्टेबाजों को लेकर शिकायतें कीं। साथ ही यह भी बताया कि तीन दिन पूर्व भी रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था जिसकी पुलिस को शिकायत की थी। मगर शिकायत की सुनवाई नहीं हुई। लोगों की इस शिकायत पर एसपी ने तुरंत एक्शन लेते हुए। माणक चौक थाने के टीआई दिलीप राजोरिया और बीट प्रभारी निशा चौबे के साथ दिनेश भांभी को निलबिंत कर दिया।

तोड़े गए सट्टेबाजों के अवैध निर्माण
एसपी गौरव तिवारी की माने तो कल की घटना के बाद पुलिस ने सट्टेबाजों के अवैध निर्माणों के ऊपर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार शाम 7 बजे से अतिक्रमणों को तोड़ने की कार्यवाही शुरू हुई थी जिसमे अब तक सात सट्टेबाजों के 12 अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया है। इसमें गोली चलाने वाले अकबर घोसी का अवैध मकान गिरा दिया गया है। साथ ही विवाद का कारण बनी सट्टेबाज सोहनलाल की दुकान भी गिरा दी गई है। एसपी की माने तो यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

पुलिस के मुताबिक जिन सट्टे बाजों के अवैध निर्माण गिराए गए उनमें

1. अकबर घोसी निवासी बरगुंडो का वास का मकान
2. दादू उर्फ सोहनलाल – भाटो का वास की दुकान
3. राकेश खन्नीवाल – भाटो का वास का दुकान व मकान
4. एज़ाज़ कुरेशी – कसाई मंडी  का मकान
5. फ़ज़ल कुरेशी – लोहार रोड  का मकान
6. मुकेश खन्नीवाल – लोहार रोड  का मकान
7. मुकेश खन्नीवाल – लोहार रोड की दुकान
8. प्रदीप सोनी – सिलावटो का वास  का मकान
9. हरदेव लाल पीपली पर 2 अवैध गुमठी
10. भाटो का वास एक अवैध गुमठी

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close