शिक्षा

Xiaomi 12 global लॉन्चिंग के लिए तैयार

चीन की फोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने पिछले महीने Xiaomi 12 सीरीज को चीन में लॉन्च किया था। इस सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया था जिसमें Xiaomi 12 और Xiaomi 12 Pro शामिल हैं। ये वो Xiaomi डिवाइस हैं जो नए लॉन्च किए गए फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट के साथ आता है। बता दें कि लॉन्च के समय, कंपनी ने स्मार्टफोन की वैश्विक उपलब्धता के बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी थी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि इन डिवाइसेज को जल्द ही इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi 12 का ग्लोबल वर्जन गीकबेंच पर Xiaomi 2201123G के तौर पर लिस्ट किया गया है। बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर जो मॉडल देखा गया है वो स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC पर काम करता है। इसमें 8GB रैम दी जाएगी। साथ ही यह Android 12 पर काम करता है। रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi 12 ने सिंगल-कोर टेस्ट में 711 और मल्टी-कोर टेस्ट में 2834 स्कोर किया। लिस्टिंग से संकेत मिला है कि स्मार्टफोन के वैश्विक लॉन्च कब तक होगी यह तो नहीं पता है लेकिन यह जरूर अफवाह आ रही है कि यह डिवाइस Redmi Note 11 सीरीज के बाद लॉन्च की जाएगी।

Xiaomi 12 के संभावित फीचर्स-

Xiaomi 12 स्मार्टफोन में 6.28 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया होगा जो 2400×1080 रिज़ॉल्यूशन के साथ आएगा। साथ ही इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। इसका डिस्प्ले 1100 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इसमें प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया गया है। यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर पर काम करेगा। यह LPDDR 5 रैम दी गई होगी। साथ ही UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज भी दी गई होगी।

Xiaomi 12 में पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस होगा जो OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) को सपोर्ट करेगा। साथ ही दूसरा 13MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और तीसरा 5MP का मैक्रो लेंस होगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा सेंसर के साथ आता है। यह स्मार्टफोन ऑथेंटिकेशन के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ आता है और यह एनएफसी से भी लैस है। इसमें Harman Kardon के डुअल स्पीकर्स भी दिए गए हैं।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close