राजनीति

पंजाब को बख्श दो सोनिया जी, पार्टी छोड़ हाईकमान को खूब सुना गए पुराने कांग्रेसी सुनील जाखड़

चंडीगढ़
पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व अध्यक्ष रहे सुनील जाखड़ ने आज पार्टी छोड़ दी है। अलविदा कहने से पहले वह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर खूब बरसे। उन्होंने पंजाब को बख्श देने की अपील की। उन्होंने 'मन की बात' शीर्षक से एक फेसबुक लाइव में पार्टी को अलविदा कहा। तीन बार के विधायक और एक बार के सांसद जाखड़ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पार्टी के सभी संबंधों को हटा दिया। उन्होंने अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस को हटा दिया और पार्टी के झंडे को अपने ट्विटर अकाउंट पर तिरंगे से बदल दिया। जाखड़ ने कहा कि पंजाब कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोपों के बाद अनुशासनात्मक पैनल द्वारा सभी पार्टी पदों को छीन लिए जाने पर वह दुखी हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के लिए कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी के बयान- "पंजाब में एक हिंदू मुख्यमंत्री होने के नतीजों" को भी जिम्मेदार ठहराया।

सोनिया पर साधा निशाना
कांग्रेस छोड़ने की घोषणा के साथ सुनील जाखड़ ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आप पंजाब को बख्श दो।

राहुल गांधी की तारीफ
जाखड़ ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को "अच्छा व्यक्ति" बताया और प्रशंसा की। साथ ही उनसे अपील की कि वे "चपलूसों" से दूरी बनाकर एक बार फिर पार्टी की कमान संभालें।

चिंतन शिविर को बताया तमाशा
बिना कुछ बोले पंजाब के असंतुष्ट नेता ने आरोप लगाया कि राजस्थान के उदयपुर में वर्तमान में चल रहा कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर या विचार-मंथन एक "तमाशा" था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close