देश

अंतरराज्यीय चोर गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार, आभूषण व मोबाइल बरामद

अजमेर
राजस्थान में अजमेर (Ajmer) की दरगाह थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनसे सोने-चांदी के आभूषण और आठ मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पुलिस पूछताछ इन्होंने करीब चार वारदातें कबूली हैं। पुलिस इनसे पूछताछ में जुटी है।

इस तरह हुई गिरफ्तारी
दरगाह थाना अधिकारी दलबीर सिंह फौजदार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दरगाह क्षेत्र के अधिन होटल, रेस्टोरेंट, गेस्ट हाउस में देश-विदेश से जायरीन के आने के साथ-साथ चोरी व जेबतराशी करने वाले गिरोह भी आते हैं और वारदात को अंजाम देते हैं। इन वारदातों को रोकने के लिए दरगाह थाना पुलिस की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। जहां जईन मंजिल गेस्ट हाउस, चून पचान गली के सामने करीब सात से आठ व्यक्ति पुलिस को देखकर छुपने की कोशिश करने लगे। जिन्हें संदिग्ध मानते हुए थाने पर लाया गया और पूछताछ की गई, तो उनके कब्जे से सोने-चांदी के आभूषण और पांच एंड्राइड मोबाइल बरामद हुए। जिन्होंने मेरठ बस में यात्रियों के बैग से चोरी करना कबूला।

आठ गिरफ्तार
थानाधिकारी दलबीर सिंह ने बताया कि गिरोह द्वारा वारदात कबूलने पर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश निवासी अनवर अली (38) पुत्र मुनव्वर, यूनुस (26) पुत्र मोहम्मद यामीन, अब्दुल काजी (58) पुत्र इस्लामुद्दीन, यामीन (36) पुत्र हबीबुल्लाह, मोहम्मद रासिद (50) पुत्र मोहम्मद यासीन, अकबर अली (45) पुत्र नजर, मुनकाद (62) पुत्र फतेह सहित मोहम्मद शाकिब (39) पुत्र हमीद को गिरफ्तार किया है। जिनसे सोने-चांदी के आभूषण व आठ मोबाइल 102 में जब्त किए है। पुलिस इनसे पूछताछ में जुटी है।

कई वारदातें कबूली
पुलिस पूछताछ में इन्होंने एक अगस्त, 2022 को रात्रि में मेरठ से अजमेर आते समय अजमेर आने वाली बस में यात्री के बैग से सोने-चांदी के आभूषण चोरी करने के साथ ही दो महीने पहले बस से 20 हजार रुपये नगदी, छह-सात महीने पहले मेरठ बस स्टैंड से यात्री के बैग से 40 हजार रुपये और दिल्ली आनंद विहार बस स्टैंड, झुंझुनू बस स्टैंड से कई बार चोरी करना कबूल किया है। पुलिस के अनुसार, इनके गिरोह का मुख्य सरगना अनवर अली है। गैंग में सात-आठ सदस्य हैं और सभी मिलकर बस स्टैंड रेलवे स्टेशन धार्मिक स्थल को चिन्हित कर यात्रियों के बैग से कीमती सामान चोरी करते हैं।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close